उपसभापति का धरना दूसरे दिन भी रहा जारी

उपसभापति का धरना दूसरे दिन भी रहा जारी

Rajendra Kumar Jain | Publish: Sep, 07 2018 02:41:45 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

शौचालय निर्माण कराने वाले परिवारों को 10 दिन में भुगतान मिलना चाहिए

दौसा . नगरपरिषद के उपसभापति वीरेन्द्र कुमार शर्मा गुरुवार को दूसरे दिन भी 18 मांगों के समाधान को लेकर नगरपरिषद कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहे। उन्होंने बताया कि शौचालय निर्माण कराने वाले परिवारों को 10 दिन में भुगतान मिलना चाहिए। पात्र परिवारों को मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए की आर्थिक सहायता मिले।

जिला मुख्यालय पर बाहर से नौकरी करने वाले वाले कर्मचारी व अधिकारियों को जिला मुख्यायल पर ही रहने के लिए पाबंद किया जाए। गलत तरीके से दिए गए सफाई ठेके की जांच कर तीसरे पक्ष से सफाईकराईजाए। गाडिय़ा लुहार, बागरियाओं के परिवारों को सितम्बर महीने में ही निशुल्क भूमि पट्टे दिए जाने एवं गुप्तेश्वर रोड पर गौरवपथ निर्माण के लिए गलत तरीके से तोड़े गए मकानों के विषय में पूरी सड़क का तहसीलदार दौसा व टाउन प्लानर जयपुर के अधिकारियों को साथ लेकर पुन: सीमांकन कराया जाने सहित शर्मा ने 18 मांगों को पूरा करने की मांग की है। दूसरे दिन उनके समर्थन में कईऔर लोग भी पहुंचे।


सैन समाज की बैठक कल
महुवा . श्रीसैन समाज तहसील संगठन महुवा की बैठक शनिवार दोपहर 12 बजे गंगा मंदिर माता मंदिर पर होगी। तहसील अध्यक्ष सतीशचंद सैन ने बताया कि 21 सितम्बर को नारायणी माता धाम को जाने वाली पदयात्रा के बारे में विचार-विर्मश किया जाएगा।



विद्युत छीजत कम करने के निर्देश
दौसा. जिला कलक्टर नरेश कुमार शर्मा ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी व छीजत को कम करने के लिए जयपुर विद्युत वितरण निगम के दौसा सर्किल के अधिकारी क्षेत्रीय अधिकारियों, कर्मचारियों को जनप्रतिनिधियों एवं आमजन का सहयोग लेते हुए सक्रिय रहने के निर्देश दिए। कलक्ट्रेट सभागार में मिटिंग में गुरुवार में उन्होंने विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने इलाकों में विद्युत छीजत को 15 प्रतिशत तक लाएं। बैठक में एसई एनएस गौरासिया, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजवीर सिंह चौधरी सहित कईअधिकारी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि जिले में विद्युत छीजत को कम करने के लिए डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक भी कई बार निर्देश दे चुके हैं, लेकिन जिले में बिजली चोरी व छीजत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है।


तेजाजी का मेला भरा
सैंथल . बापी गांव में वीर तेजाजी महाराज के मेला हुआ। भामाशाह रामस्वरूप जायसवाल, पूर्व पीएमओ महेश शर्मा आदि ने विचार व्यक्त किए। जायसवाल ने 5100 रुपए नकद मेला कमेटी को दिए। इस मौके पर कमलेश शर्मा, प्रदीप शर्मा आदि थे। सैकड़ों लोग मेला देखने उमड़े। तेजाजी महाराज के मत्था टेककर मनोकामना की। दुकानों से जमकर खरीदारी की। बोरोदा गांव में भी वीर तेजाजी महाराज का मेला भरा।

चुनावी तैयारियों पर चर्चा
लालसोट . मंडावरी कस्बे में गुरुवार को भाजपा मंडावरी मंडल की बैठक का आयोजन किया गया।
पूर्व मंत्री वीरेन्द्र मीना ने कहा कि सभी कार्यकर्ता चुनावी तैयारियों में जुटते हुए बूथ स्तर पर संगठन को और अधिक सक्रिय करे। शक्ति केंद्र प्रभारियों को उनके बूथों की जिम्मेदारियां दी गई। बैठक को मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, पूर्व उप प्रधान बद्रीलाल मीना, राजमल सोनी, जगदीश प्रसाद जैली आदि ने विचार प्रकट किए।(नि.प्र.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned