script

पांच प्रत्याशियों ने किए आठ नामांकन, लालसोट में अब तक नहीं खुला खाता

locationदौसाPublished: Nov 17, 2018 08:27:55 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan ka ran

पांच प्रत्याशियों ने किए आठ नामांकन, लालसोट में अब तक नहीं खुला खाता

दौसा. विधानसभा चुनाव के तहत जिले की पांचों सीटों में शुक्रवार को पांच प्रत्याशियों ने आठ नामांकन दाखिल किए।
दौसा में रिटर्निंग अधिकारी डॉ. गोवर्धनलाल शर्मा को भारतीय जनता दल के प्रत्याशी सुमेरसिंह गुर्जर ने नामांकन सौंपा। कलक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशी एवं उनके चार ही समर्थकों को प्रवेश दिया गया। इसी प्रकार बांदीकुई विधानसभा सीट पर शुक्रवार को चार प्रत्याशियों ने 7 नामांकन दाखिल किए।

लालसोट, सिकराय व महुवा विधानसभा सीटों पर नामांकन के पांचवें दिन एक भी नामांकन नहीं हो पाया। लालसोट में तो नामांकन की पहली तिथि 12 नवम्बर से लेकर अब तक पांच दिन में एक भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया है।

17 प्रत्याशी कर चुके 25 नामांकन : जिले की पांचों विधानसभा सीटों में लालसोट को छोड़ चारों में अब तक 17 प्रत्याशी 25 नामांकन दाखिल कर चुके हैं। इसमें दौसा में 8 प्रत्याशियों ने 10, बांदीकुई में 7 ने 10, महुवा में 1 ने 3 व सिकराय में 1 प्रत्याशी ने 2 नामांकन दाखिल किए हैं।

जिले में विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 नवम्बर है। 18 को रविवार का अवकाश रहेगा। ऐसे में अधिकांश प्रत्याशी 17 नवम्बर को ही नामांकन दाखिल करेंगे। दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीना, लालसोट से कांग्रेस के परसादीलाल मीना व भाजपा के रामबिलास मीना, सिकराय से कांग्रेस की ममता भूपेश व भाजपा के विक्रम बंशीवाल तथा बांदीकुई से कांगे्रस के जीआर खटाणा नामांकन दाखिल करेंगे। इनके अलावा भी कई प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे।

चार प्रत्याशियों ने भरेे कुुल सात नामांकन


बांदीकुई. विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियांं तेेज हो गई हैंं। क्षेेत्र में चुनावी रंगत दिखाई देने लगी हैै। शुक्रवार को 4 प्रत्याशियों ने कुल 7 नामांकन पत्र दाखिल किए। बसपा प्रत्याशी भागचंद टांकड़ा जुलूस केे रूप में नामाकंंन दाखिल करने पहुंंचे। यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी।

बसपा प्रत्याशी ने दो नामाकंंन दाखिल किए हैं। रिटर्निंग अधिकारी पिंकी मीणा ने बताया जगदीश आशापुरा ने निर्दलीय, हरिनारायण ने आम आदमी पार्टी सेे दो एवं धर्मराम ने भारतीय युवाा शक्ति पार्टी से दो नामांकन दाखिल किए हैं।
भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी आज भरेंगे नामांकन


सिकराय. विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी विक्रम बंशीवाल व कांग्रेस प्रत्याशी ममता भुपेश अपने समर्धकों के साथ शनिवार को नामांकन भरेंगे। रिटर्निंग आधिकारी मीनाक्षी मीना ने बताया कि इस दौरान आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने को लेकर अतिरिक्तजाप्ता तैनात किया गया है।

लालसोट. कांग्रेस प्रत्याशी परसादीलाल मीना शनिवार को पखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। प्रवक्ता सुदीप मिश्रा ने बताया कि मीना रैली के साथ पहुंचेंगे।


भाजपा प्रत्याशी रामबिलास मीना शनिवार को नामांकन दाखिल करेंगे। मीना सुबह 10 बजे कार्यकर्ताओं की रैली के साथ रवाना होकर उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचेंगे।इसके बाद गंगापुर रोड पर कार्यकर्ताओंं की आमसभा होगी। (नि.प्र.)

पांचवें दिन भी कोई नामांकन नहीं


लालसोट. विधानसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिले के पांचवें दिन शुक्रवार को भी कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया।
रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम सुनील आर्य ने बताया कि शनिवार एवं सोमवार को सुबह 11 से अपरान्ह 3 बजे तक प्रत्याशी उपखण्ड कार्यालय में उपस्थित होकर नामांकन दाखिल कर सकेंगे। (नि.सं.)

ट्रेंडिंग वीडियो