scriptअतिक्रमण का मामला: पक्के निर्माणों को जेसीबी से तोड़ा | Encroachment case: Pucca constructions were broken with JCB | Patrika News

अतिक्रमण का मामला: पक्के निर्माणों को जेसीबी से तोड़ा

locationदौसाPublished: Dec 03, 2021 10:46:04 am

Submitted by:

Rajendra Jain

पुलिस जाप्ता रहा तैनात

अतिक्रमण का मामला: पक्के निर्माणों को जेसीबी से तोड़ा

लालसोट के रामगढ़ पचवारा कस्बे में अतिक्रमण को हटाती जेसीबी।

दौसा. रामगढ़ पचवारा कस्बे में राउमावि से तूंगा रोड तक जाने वाले सड़क मार्ग पर काबिज पक्के अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की गई। उक्त कार्रवाई से अतिक्रमियों में खलबली मच गई है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता महेश मीना ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत रामगढ़ पचवारा से जिले की सीमा पर गौड का वास तक सड़क का निर्माण कार्य जारी है।
इस कार्य के तहत रामगढ़ पचवारा कस्बे में राउमावि से तूंगा रोड तक करीब चार सौ मीटर क्षेत्र में सीसी रोड का निर्माण होना है। उक्त क्षेत्र में व्याप्त अतिक्रमण के चलते यहां निर्माण कार्य अटका हुआ है, गत दिनों यहां सीमा ज्ञान की कार्रवाई होने के बाद अतिक्रमणों को चिन्हित किया गया था, जिसमे बड़ी संख्या में पक्के अतिक्रमण भी सामने आए थे।
इन पक्के अतिक्रमण को जेसीबी से हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। उन्होंने बताया कि बिना व्यवधान वाले अतिक्रमणों को तोड़ा गया है। अब नोटिस दे कर नियमानुसार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
दौसा. नांगल राजावतान उपखंड मुख्यालय के गांव रामसिंहपुरा की माताजी वाली ढाणी में जा रहे आम रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाया। कार्यवाहक तहसीलदार रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि आम रास्ते पर कुछ लोगों ने मिट्टी की मेढ बनाकर व तारबंदी कर अतिक्रमण कर रखा था। उसे पुलिस प्रशासन के सहयोग से जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण को हटाया गया।
अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों ने विरोध किया, लेकिन अधिकारियों ने समझाइश कर अतिक्रमण हटवाया। अतिक्रमण हटाने के दौरान नांगल राजावतान थाना सहित पुलिस लाइन व लवाण थाने का जाप्ता भी तैनात रहा। सरपंच ओमप्रकाश मीणा, पापड़दा उप तहसील के नायब तहसीलदार कैलाशप्रसाद शर्मा, गिरदावर रामकिशन, बाबूलाल, मुथरेश आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो