scriptअतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा | Encroachment removed from Dausa | Patrika News

अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा

locationदौसाPublished: Jun 22, 2019 08:32:55 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Encroachment removed from Dausa: लालसोट रोड से हटाया अतिक्रमण

JCB

अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा

दौसा. नगर परिषद की ओर से चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान (Encroachment removed from Dausa) से व्यापारियों व आमजन में हड़कम्प मचा हुआ है। परिषद ने शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी रखते हुए शहर के लालसोट रोड पर हो रहे स्थायी व अस्थाई अतिक्रमण अतिक्रमण को हटवाया। इससे अतिक्रमियों में खलबली मच गई। दस्ते ने बरसाती नाले पर लगी थडिय़ों को हटाकर दुकानों के आगे बने पक्के निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कराया।
इस दौरान परिषद के दस्ते को लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। दस्ते ने गांधी तिराहे से पूनम टॉकीज के बीच पडऩे वाले ढाबे की भट्टियों को ध्वस्त कर दिया, वहीं दुकानों के आगे लगी लोहे की चद् दरों को हटवाया। इसके अलावा दुकानों का प्रचार कर रहे अवैध रूप से लगे होर्डिंग व बैनरों को भी हटवाया। नगर परिष अधिकारियों का कहना है कि मानसून आने में कुछ दिन शेष रहे हैं। ऐसे में बरसात का पानी निकास के लिए नाले पर हो रहे अतिक्रमण हटवाया गया है। ताकि अत्यधिक बारिश होने पर सड़कों पर पानी नहीं भरे, वहीं लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़े।

कहीं छोड़ा तो कहीं से उठाया


दुकानों के आगे रखे हुए सामान की तादाद को देखते हुए नगरपरिषद का दल भी महज महज खानापूर्ति करता नजर आया। इस दौरान दल की ओर से दुकानों के आगे रखे हुए सामानों में से महज कुछ सामान के अलावा शेष को छोड़ दिया गया। ऐसे में लोगों का कहना है कि परिषद की ओर से दुकानों के आगे रखे हुए सभी सामानों को जब्त करने की कार्रवाई करनी चाहिए। इससे अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लग सके।

यह थे दल में शामिल
नगर परिषद की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान एसडीओ जीएल शर्मा, आयुक्त दिलीप शर्मा, राजस्व अधिकारी श्यामलाल जांगिड़, राजेश गौतम, सुरज्ञान गुर्जर सहित पुलिस व सफाईकर्मी आदि शामिल थे।
जारी रहेगी कार्रवाई
नगर परिषद आयुक्त का कहना है कि जिला मुख्यालय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान अभी जारी रहेगा। किसी भी अतिक्रमी को बख्शा नहीं जाएगा।

encroachment t removed from Dausa

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो