विरोध के बीच सिकंदरा चौराहे से हटवाया अतिक्रमण

Encroachment removed from Sikandra Crossroads amid protests: जेसीबी की सहायता से पक्का निर्माण तुड़वाया

सिकंदरा. जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सिकंदरा चौराहे पर शुक्रवार को प्रशासन एवं टोल कंपनी के अधिकारियों ने संयुक्त कार्रवाई के तहत अतिक्रमण हटवाया। कार्रवाई के दौरान अधिकारियों को स्थानीय व्यापारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। दके चलते करीब एक घंटे तक कार्रवाई को बंद करना पड़ा। इसके बाद मौके पर पहुंचे सिकराय एसडीएम ने व्यापारियों को समझाकर हाइवे के सर्विस लेन के समीप से जेसीबी की सहायता से पक्का निर्माण तुड़वाया तथा थड़ी व ठेलों को भी हटाया गया।

Encroachment removed from Sikandra Crossroads amid protests


सुबह करीब 11 बजे टोल कंपनी के अधिकारी, सिकराय तहसीलदार सीएल शर्मा ने पुलिस जाब्ते के साथ सिकंदरा चौराहे के मानपुर रोड पर पुलिया के समीप से सर्विस लेन से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। इस दौरान अधिकारियों ने जेसीबी की सहायता से सर्विस लेन पर नाले पर बनाई गई सीढिय़ों को तोड़ दिया। पक्का निर्माण तोडऩे पर व्यापारियों ने विरोध करते हुए कार्रवाई को बंद करने की मांग की। इस दौरान अधिकारियों ने कार्रवाई को रोक एसडीएम हरिताभ आदित्य को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसडीओ ने व्यापारियों से समझाइश कर कार्रवाई चालू कराई।

सबडावली गांव में बघेरे ने मचाया आतंक


बसवा. कस्बे के पास सबडावली गांव में कई दिनों से बघेरे ने आतंक मचा रखा है।इस कारण लोगो को भय के साए में रहना पड़ रहा है, लेकिन वन विभाग ने जंगली जानवर को पकडऩे के लिए कोई प्रयास नहीं किए हैं। लोगों ने बताया कि करीब 15 दिन से बघेरे ने गांव में आतंक मचा रखा है । अब तक पहाड में चरने जाने वाली कई गांयों का शिकार कर लिया तो कईको घायल कर दिया। कुछ दिन पूर्व ग्रामीण मनोहर शर्मा की गाय व बछड़े को भी बघेरे ने घायल कर दिया ।

शुक्रवार को कुण्ड पर पानी पीने गई गाय को बघेरे ने पकड़ लिया। आस पास के लोगों ने भागकर गाय को बघेरे के चंगुल से छुड़ाया। लोगों ने बताया कि बघेरा रात के समय गांव में भी आ जाता है। इस कारण रात के समय लोगों को जागकर अपने जानवरों की सुरक्षा करनी पड़ रही है। बघेरे को नहीं पकडऩे से लोगों में विभाग के खिलाफ आक्रोश है।

Encroachment removed from Sikandra Crossroads amid protests

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned