टीकाकरण में दिखाया उत्साह

dausa कोरोना महामारी से बचाव...

By: Rajendra Jain

Updated: 11 Jun 2021, 10:17 PM IST

दौसा/सिकराय. क्षेत्र में कोविड-19 से बचाव के लिए 18 प्लस के युवक-युवतियों ने बढ चढकर हिस्सा लेकर वैक्सीन लगवाई। सिकराय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में युवक-युवतियों ने वैक्सीन लगवाई। समाजसेवी अमित मीना ने बताया कि महामारी को हराना है तो कोरोना की वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

गीजगढ़. कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बेसिक शाला सहित बहरावण्डा, टोरडा में गुरुवार सुबह युवाओं की वैक्सीन लगाने के लिए कतार लग गई। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ हरीश मीना ने बताया कि गुरुवार को 18 से 44 वर्ष आयु वाले ऑनलाइन बुकिंग कराने वाले युवक-युवतियों में से 251 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगाई।
अस्पताल के धर्मेंद्र ने बताया कि टीके लगाने के लिए स्थानीय लोगों के अलावा सहित आसपास के जिलों के लोग टीकाकरण करवाने के लिए सुबह से ही लोगों की कतार में लग गए और तेज गर्मी में भी लाइन में लगे रहे। टीकाकरण के दौरान कर्मचारियों से कहासुनी भी हुई। टीके लगाने के लिए महिलाएं भी पीछे नहीं रही ।

बडिय़ाल कलांं . ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदीकुई डॉ कपिल देव मीणा ने शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित लोटवाडा, पूंदरपाडा, धांधोलाई स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण टीम में ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक लोकेश खंडेलवाल,ब्लॉक वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ अशोक विजय, बीएचएस कुसुम कुमार शर्मा आदि उपस्थित थे।

वैक्सीनेशन में युवा कर रहे सहयोग
दौसा. जिले में जरूरतमंद लोगों के वैक्सीन लगवाने व स्लॉट बुकिंग में 'मेरी वैक्सीन मेरी जिंदगीÓ टीम सहयोग कर रही है।
इस युवा टीम के माध्यम से अब करीब 300 से अधिक लोगों के टीका लगा है। संयोजक विष्णु कुमार शर्मा ने बताया कि अभियान के माध्यम से जिले में लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाता है एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को ऑनलाइन स्लॉट दिलाने में मदद की जाती है। मुहिम में सह संयोजक आईटी एक्सपर्ट मोहम्मद इसराफ, आशीष शर्मा, बालकृष्ण शर्मा एवं सदस्य डॉ. विजय मीना, राजेन्द्र शर्मा, अभिषेक शर्मा, अरविन्द मीना आदि लोगों को टीकाकरण में मदद कर रहे हैं।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned