बटालियन से मिले पूर्व सैनिक

gaurav khandelwal

Publish: May, 18 2018 11:08:52 AM (IST)

Dausa, Rajasthan, India
बटालियन से मिले पूर्व सैनिक

स्थापना दिवस का दिया निमंत्रण

महुवा. पीपलखेड़ा में गोपाल होटल पर पूर्व सैनिकों ने अपनी बटालियन 19 महार के साथियों से मुलाकात की। सूबेदार धर्मसिंह ने बताया कि उनकी बटालियन 19 महार युद्धाभ्यास कर जोधपुर से लौट रही थी। जिसकी जानकारी साथियों ने दी तो आसपास के दर्जनों पूर्व सैनिक ने अपनी बटालियन के सैंनिकों से मिलने आ गए। जैसे ही पलटन गांव पहुंची अपने पूर्व साथियों को देखकर जय हिंद साहब, जय हिंद साहब के साथ गले मिले।

 


इस दौरान पूर्व सैनिकों ने बटालियन के कर्नल राहुल कुमार भारद्वाज का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। सैनिक अपने पूर्व साथियों से मिलकर अभिभूत थे। वहीं कर्नल भारद्वाज ने ग्रामीणों और पूर्व सैनिकों से कहा कि आपके इस स्वागत-सत्कार से हमारी पलटन का हौसला बढ़ा है।

 

उन्होंने पूर्व सैनिकों से बटालियन के स्थापना दिवस पर भारी संख्या में आने का निमंत्रण भी दिया। इस दौरान सूबेदार रामकिशन ,रतन सिंह, राम शिव , हरि सिंह, राधेश्याम, हरगुन सिंह, फतेह सिंह, मौली राम , भाग्य सिंह हवलदार, सुप्रीम सिंह, फतेह राम, भीम सिंह, बबली सिंह, पूर्व सैनिक और पटवारी माधोसिंह सिंह, समाजसेवी प्रहलाद खटाना जितेंद्र सिंह पीपलखेड़ा लोकेश पोसवाल, अमरसिंह, धारासिंह, नीरू खटाणा पुरुषोत्तम तंवर गोपाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

 

फाल्ट व ट्रिप की समस्या से मिलेगी निजात


मानपुर. ग्रामीणों की लम्बे समय से चली आ रही मांग के बाद बुधवार शाम को सिकराय 132केवी जीएसएस से मानपुर की विद्युत लाइन को जोड़ दिया है। कस्बेवासी रतनलाल जोशी, भगवानसहाय बसवाल सहित अन्य ने बताया कि मानपुर 33 केवी जीएसएस से एक दर्जन गांवों में सप्लाई होती है। पहले यह सप्लाई 132 केवी जीएसएस से चालू थी।

 

इससे विद्युत लाइन में बार-बार फाल्ट आना व ट्रिप होने की समस्याएं बनी रहती थी। इससे आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था। ऐसे में अब सिकराय 132 केवी जीएसएस से विद्युत सप्लाई जुड़ जाने से लाइन में बार-बार फाल्ट आने व ट्रिप होने की समस्याओं से निजात मिल सकेगी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned