scriptडंपर लूट का खुलासा, अंतरराज्यीय गिरोह ने दिया अंजाम | Explanation of the dump plunder the inter-state gang execution | Patrika News

डंपर लूट का खुलासा, अंतरराज्यीय गिरोह ने दिया अंजाम

locationदौसाPublished: Dec 15, 2017 09:12:10 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

लालसोट में समेल गांव के पास हुई थी वारदात, आरोपित कांमा में डंपर छोड़कर भागे

lalsot police
लालसोट. समेल गांव के पास मनोहरपुर-कोथून नेशनल हाइवे पर गत आठ दिसम्बर को डंपर लूट मामले का लालसोट थाना पुलिस ने खुलासा कर डंपर को जब्त कर लिया। पुलिस के अनुसार लूट की घटना को अंतर्राज्यीय गिरोह ने अंजाम दिया था। थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना ने बताया कि 8 दिसम्बर को समेल गांव के पास खड़े एक डंपर को अज्ञात जने लूट लिया था। घटना के बाद लुटेरों ने डंपर के खलासी को बंधक बनाकर सिकदंरा क्षेत्र में छोड़़ गए थे।
थाना प्रभारी ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने तीन दलों का गठन कर लुटेरों की तलाशी के लिए अभियान चलाया। इसके बाद दलों ने अलवर, भरतपुर व हरियाणा के मेवात क्षेत्रों में लगातार दबिश देकर आरोपितों की तलाशी शुरू की तो वहां पुलिस दलों की गतिविधियों को देख कर बदमाशों में दहशत हो गई। इस दौरान मुखबिर से पुलिस दल को भरतपुर जिले के कांमा क्षेत्र के बिलोरी गांव में डंपर होने की जानकारी मिली।जब पुलिस दल ने वहां छापा मारा तो लुटेरे अंधेरे का लाभ उठा कर डंपर को छोड़ भागे।

मुख्य आरोपित है ईनामी अपराधी
थाना प्रभारी ने बताया कि डंपर लूट की घटना का मुख्य आरोपित अरसद उर्फ राणा निवासी थाना शेरगढ़ जिला मथुरा यूपी ईनामी आरोपित है। राजस्थान व हरियाणा में आरोपित के खिलाफ पचास से अधिक मामले दर्ज है। साथ ही भरतपुर पुलिस ने इस पर 40 हजार का ईनाम भी घोषित किया हुआ है। उन्होंने बताया कि लूट की घटना में शाकिर उर्फ नसेड़ी भी आरोपित है। दोनों की तलाश जारी है।
डंपर को बेचने के प्रयास में थे

थाना प्रभारी ने बताया कि लूट की घटना के बाद आरोपितों ने डंपर पर पुते हुए रंग को बदल दिया था। डंपर की पुरानी नंबर प्लेट भी हटाकर जगह जगह नए स्टीकर चिपका दिए थे।

सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग
पुलिस ने डंपर लुटेरे कई सुराग छोड़ते गए। पुलिस नेे घटना के बाद विभिन्न टोल बूथों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो हर जगह पुख्ता जानकारी मिलती गई। बांदीकुई, अलवर समेत कई जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में डंपर के साथ एक सफारी कार भी जाते हुए दिखाई दी।इससे दोनों वाहनों में सवार लुटेरों की पहचान भी कर ली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो