फागोत्सव में भजनों पर जमकर झूमी महिलाएं

Fagotsav in dausa for holi: भजनों पर महिलाएं जमकर थिरकी।

By: gaurav khandelwal

Updated: 01 Mar 2020, 09:31 AM IST

दौसा. शहर के सुंदरदास मार्ग स्थित बजरंग मैदान के सामुदायिक भवन में शनिवार दोपहर महिला फागोत्सव आयोजित किया गया। इसमें सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया। भजनों पर महिलाएं जमकर थिरकी। लड्डू गोपालजी की आकर्षक झांकी सजाई गई। एक-दूसरे के गुलाल लगाईतथा फूलों की बरसात कर फाग का उत्सव मनाया गया।

Fagotsav in dausa for holi


गणेश वदंना से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस दौरान सरोज जेके ने रंग मत डाले रे, सीमा अग्रवाल ने काला काला कहे गूजरी, शीला डोब ने नैना नीचा कर ले, मीनू काठ ने तुम झोली भर लो भक्तों रंग और गुलाल से, बेबी बस्सी ने जुलम कर डाला सितम कर डाला आदि भजनों की एक से बढकऱ एक प्रस्तुति दी। प्रेमलता ने कृष्ण व रजनी गुप्ता ने राधा की सजीव झांकी प्रस्तुत की। फागोत्सव में हेमा जेके, पुष्पलता, आरती नाटाणी, गीता शाहरा, विनिता मित्तल, नेहा गुप्ता, पिंकी गुप्ता सहित कई महिलाएं मौजूद रही। अंत में आरती के बाद प्रसादी वितरित की गई।

ठोस कचरा प्रबंधन के लिए किया प्रेरित

भंडाना. जयपुर-महुवा टोल वे कम्पनी ने पर्यावरण व सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के तहत जयपुर से महुवा तक हाइवे के किनारे गांवों में रहने वाले लोगों को नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से ठोस कचरा प्रबंधन के लिए प्ररित किया। कानोता, मोहनपुरा, खैरवाल, सिकंदरा, गुर्जर सीमला एवं पीपलखेड़ा में जागरुकता अभियान चलाया गया।इसके अंतर्गत क्षेत्रीय भाषा में लोक कलाकारों ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से गांव व सडक़ के कचरे का प्रबंध करने के तरीके बताए तथा कचरा प्रबंधन नही करने से उससे होने वाली हानियों के बारे में जानकारी दी।

यूब हाइवे के अधिकारी अशोक शर्मा व जयपुर महुवा टोल कंपनी की महाप्रबंधक पी.वसुंधरा ने बताया कि किसी भी समस्या के स्थाई समाधान समाज मे जागरूकता लाकर उनके सहयोग से ही किया जा सकता है। इस अवसर पर स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ कंपनी के अधिकारी अभयसिंह, अतुल शर्मा, महेंद्रपाल, प्रदीप सिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Fagotsav in dausa for holi

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned