scriptखरीद केन्द्र चालू होने पर मिलेगा जिंस का उचित मूल्य-भूपेन्द्र | Fair price of the commodity will be available when the purchase center | Patrika News

खरीद केन्द्र चालू होने पर मिलेगा जिंस का उचित मूल्य-भूपेन्द्र

locationदौसाPublished: Sep 29, 2018 07:44:32 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

पल्लेदार व किसानों के लिए टीनशैड़ निर्माण के लिए साढ़े 42 लाख स्वीकृत

bhupendra saini

खरीद केन्द्र चालू होने पर मिलेगा जिंस का उचित मूल्य-भूपेन्द्र

बांदीकुई. युवा बोर्ड अध्यक्ष भूपेन्द्र सैनी ने कहा कि सरकार किसान एवं पल्लेदारों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयासरत है। इसके लिए कृषि मंत्री से मिलकर टीनशैड़ के लिए साढ़े 42 लाख रुपए किसान-पल्लेदारों को विश्राम के लिए स्वीकृत करा दिए हैं।
उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मण्डी समिति की चारदीवारी का भी निर्माण करा दिया जाएगा। भूपेन्द्र सैनी मण्डी समिति की ओर से आयोजित स्वच्छता अभियान समारोह के तहत बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मण्डी समिति को यदि बजट की जरुरत पड़ी तो ओर मुहैया करा दिया जाएगा। उन्होंने एकल बिंदू नलकूप का निर्माण कराए जाने का भी भरोसा दिलाया।
उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर तक खरीद केन्द्र चालू कराए जाने के लिए सरकार प्रयासरत है। ऐसे में किसान कुछ दिन फसल को ओर रोक लें। किसानों ने युवा बोर्ड अध्यक्ष से कहा कि क्षेत्र में हुई बारिश से फसल पूरी तरह चौपट हो गई है। ऐसे में सरकार को फसल खराबे का सर्वे कराकर मुआवजा दिलाया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि बाजरे की जिंस तैयार होकर बाजार में बिकने के लिए आ गई है, लेकिन सरकार की ओर से अभी तक खरीद केन्द्र शुरू नहीं किए गए हैं। इससे किसानों को जिंस का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। ऐसे में शीघ्र खरीद केन्द्र चालू किए जाए। इस पर युवा बोर्ड अध्यक्ष ने अपेक्षित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
कुछ किसानों ने कहा कि मण्डी समिति की ओर से जो किसान विश्रामग्रह का निर्माण किया गया है। इस विश्रामग्रह को मण्डी समिति प्रशासन ने मिटिंग हॉल बनाकर सरकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। इससे किसान एवं पल्लेदारों को विश्राम के लिए भटकना पड़ रहा है।
युवा बोर्ड अध्यक्ष ने मण्डी समिति सचिव सुभाषचंद से विश्रामग्रह को खाली किए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद मण्डी में झाडू लगाकर एवं कचरा पात्र रखकर स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। वहीं लोगों ने अपने घरों के आस-पास साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित किया। इससे पहले मण्डी समिति एवं पल्लेदार संघ की ओर से युवा बोर्ड अध्यक्ष का अभिनंदन किया गया।
इस मौके पर व्यापारी सुशील विजयवर्गीय, अशोक अग्रवाल, बीएल कोचर, राजीव कुमार, महेश कुमार, मण्डी समिति लिपिक विनय कुमार शर्मा, पल्लेदार संघ अध्यक्ष सीताराम सैनी, मंत्री भगवानसहाय सैनी, पल्लेदार विनोद शर्मा, लल्लूराम गुर्जर, जगनाराम बैरवा, मोहनलाल नाथ एवं बाबूलाल भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो