लिव इन रिलेशनशिप में प्रेमी के साथ रह रही लड़की को उठा ले गए परिजन

दिनदहाड़े हुई घटना से हड़कम्प, तलाश में जुटी पुलिस

By: Mahesh Jain

Published: 01 Mar 2021, 07:42 PM IST

दौसा. प्यार करना एक लड़के और लड़की को उस समय भारी पड़ गया, जब सोमवार को लड़की के परिजनों ने प्रेमी के घर पहुंचकर तोडफ़ोड़ की तथा जबरन लड़की को ले गए। युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही लड़की को इस तरह दिनदहाड़े ले जाने की घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। अब पुलिस लड़की की तलाश में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार युवती की शादी 16 फरवरी को एक गांव में हो गई। शादी के बाद उसे दूसरी बार 21 फरवरी को ससुराल जाना था, लेकिन इसी दौरान वह अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हो गई। परिजनों ने नामजद प्रेमी व उसके परिजनों के खिलाफ पुलिस में अपहरण का मामला दर्ज करा दिया। इसके बाद लड़के व लड़की ने राजस्थान उच्च न्यायालय की शरण ली। न्यायालय में लड़की ने बयान दिया कि उसकी शादी जबरन की गई है और वह प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहना चाहती है।

न्यायालय ने पुलिस को लड़की और लड़के को सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। न्यायालय से निर्देश मिलने के बाद दोनों जयपुर में ही लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। सोमवार को प्रेमी जोड़ा दौसा स्थित लड़के के घर पहुंचा। लड़की के परिजनों को इस बात की जानकारी लगी तो काफी संख्या में लोग लड़के के घर पहुंचे और खिड़की तोड़कर अंदर घुस गए व लड़की को ले गए। लड़के के परिजनों ने पुलिस को रिपोर्ट देकर लड़की का अपहरण करने, घर में तोडफ़ोड़ कर 1 लाख 20 हजार रुपए लूटने, मारपीट सहित अन्य आरोप भी लगाए हैं।


पहले टरकाया, फिर सक्रिय हुई पुलिस

पीडि़त परिवार ने घटना के बाद जैसे ही पुलिस को सूचना दी तो एक थाने से दूसरे थाने के लिए टरका दिया। बाद में जैसे ही उच्चाधिकारियों को सूचना लगी तो कई थानों की पुलिस अलर्ट हुई और लड़की की तलाश में जगह-जगह दबिश दी गई। लड़की के घर व रिश्तेदारों के यहां तलाश की, लेकिन देर शाम तक पता नहीं लगा।


इनका कहना है...
युवक के घर से युवती के परिजनों द्वारा ले जाने की सूचना पर जांच शुरू कर दी है। संपूर्ण जिले में नाकेबंदी व दबिश देकर लड़की की तलाश की जा रही है।

अनिलसिंह चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दौसा

लिव इन रिलेशनशिप में प्रेमी के साथ रह रही लड़की को उठा ले गए परिजन
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned