scriptतीसरे दिन भी धरने पर बैठे किसान संघ के पदाधिकारी | Farmers union officials sitting on dharna on third day | Patrika News

तीसरे दिन भी धरने पर बैठे किसान संघ के पदाधिकारी

locationदौसाPublished: Aug 08, 2020 07:35:45 am

Submitted by:

Rajendra Jain

किसानों की समस्यों से जुड़ी 21 सूत्री मांग

तीसरे दिन भी धरने पर बैठे किसान संघ के पदाधिकारी

लालसोट में एसडीएम कार्यालय के बाहर भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में जारी धरना प्रदर्शन में नारे लगाते पदाधिकारी व किसान।

लालसोट. किसानों की समस्यों से जुड़ी 21 सूत्री मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में लालसोट व रामगढ़ पचवारा एसडीएम कार्यालय पर भाकिस पदाधिकारियों व किसानों का धरना लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा।
संघ के जिला मंत्री धर्मराज मीना ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर दिए जा रहे इस धरना प्रदर्शन की सरकार व प्रशासन दोनों पूरी तरह अनदेखी कर रहे हैं, जबकि बारिश के मौसम में भी प्रतिदिन जिले के सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर दर्जनों किसान प्रतिदिन धरना प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही किसानों की मांगों का उचित निदान नही किया किसान आंदोलन को और अधिक तेज करेंगे।
इस मौके पर सेवानिवृत्त आईएएस बीएम मीना ने कहा कि किसानों की फसल ओलावृष्टि व टिड््िडयों द्वारा चौपट करने के बाद भी कोई मुआवजा नहीं दिया गया है।
धरने को तहसील अध्यक्ष ख्यालीप्रसाद मीना, कमलेश देवलदा,हरकेश मटलाना, अर्जुन मालिया, विजयनारायण शर्मा एवं जगदीश सैनी सूरतपुरा समेत कई जनों ने भी संबोधित किया। इसी तरह रामगढ़ पचवारा उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के बाहर जारी धरने पर जिला कोषाध्यक्ष रामजीलाल सिर्रा, नमोनारायण, घासीलाल सैनी, हरिराम बिछ्या समेत कई भाकिस पदाधिकारी व किसान मौजूद रहे।(नि.प्र)
किसानों का आंदोलन जारी
लालसोट. प्रस्तावित दिल्ली – मुंबई एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर बाजार दर से चार गुना मुआवजा देने व अन्य मांगों को लेकर क्षेत्र में पांच जगहोंं पर किसानों का धरना प्रदर्शन तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में दर्जनों किसान देवली रामपुरा, बड़का पाड़ा, निर्झरना, रामगढ़ पचवारा व ढोलावास गांव में प्रतिदन धरना स्थल पर जुट रहे हैं और उचित मुआवजा नहीं दिए जाने पर कंपनी के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष हनुमान सिंह ने बताया कि किसानों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा दिए बिना ही कंपनी जबरन जमीन छीनकर उस पर निर्माण कार्य करा रही है। उन्होंने बताया कि बाजार दर से चार गुना मुआवजा समेत अन्य मांगों का निदान नहीं किया जाएगा, तब तक धरना जारी रहेगा। ब्रजमोहन शर्मा अरनिया, रामस्वरूप, पुखराज, रामराज, कैलाश मीना, राकेश मीना, सत्यनारायण मीना, हजारीलाल मीना, शंभूदयाल समेत कई किसान धरना स्थल पर मौजूद रहे। (नि.प्र)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो