scriptखाद-बीज व्यापारी निकला कोरोना पॉजिटिव | Fertilizer-seed merchant turned out to be corona positive | Patrika News

खाद-बीज व्यापारी निकला कोरोना पॉजिटिव

locationदौसाPublished: Aug 08, 2020 07:12:46 am

Submitted by:

Rajendra Jain

दौसा जिले में 2 पॉजिटिव आए, संक्रमितों की संख्या हुई 349

खाद-बीज व्यापारी निकला कोरोना पॉजिटिव

खाद-बीज व्यापारी निकला कोरोना पॉजिटिव,खाद-बीज व्यापारी निकला कोरोना पॉजिटिव,खाद-बीज व्यापारी निकला कोरोना पॉजिटिव

दौसा . जिला मुख्यालय पर कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। अब माणक चौक निवासी एक खाद-बीज व्यापारी पॉजिटिव निकला। जानकारी के अनुसार तबीयत खराब होने पर व्यापारी ने जयपुर में एक निजी लैब पर जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उपचार शुरू किया गया है। वहीं परिजनों ने भी जांच कराई। वहीं लालसोट में भी एक पॉजिटिव मिला है।
वहीं अब तक 17 हजार 328 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 680 की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं टीमों ने अब तक 45 हजार 88 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। 43 हजार 858 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 1230 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग की 289 टीमों ने 2 हजार 996 घरों के 15 हजार 349 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है। चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 349 है तथा 305 लोग रिकवर हो चुके हैं।
बैंककर्मियों के लिए सैम्पल : जिला मुख्यालय पर 10 बैंकों के 96 कर्मचारियों के शुक्रवार को कोरोना सैम्पल लिए गए। दो दिन अवकाश होने के कारण सैम्पलिंग की कार्रवाई की गई। पूर्व में भी बैंककर्मियों के सैम्पल लिए गए थे। अब शेष की जांच हुई है।

जयपुर इलाज कराने गया वृद्ध कोरोना पॉजिटिव
लालसोट. शहर के वार्ड 9 निवासी एक वृद्ध कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा ने बताया कि यह वृद्ध जयपुर के एक निजी हॉस्पिटल में उपचार के लिए गया था, जहां उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि उक्त कोरोना पॉजिटिव की संपर्क हिस्ट्री के बारे में जानकारी ली जा रही है। शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को 146 जनों की कोरोना जांच की गई, जिनमे लालसोट में 99 व रामगढ़ पचवारा में 47 जनों के सैम्पल लिए गए। लालसोट व रामगढ़ पचवारा क्षेत्र के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की कोरोना जांच का क्रम भी जारी है।(नि.प्र)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो