scriptफाइलों में दबा भूमि आवंटन | Files suppressed allotment | Patrika News

फाइलों में दबा भूमि आवंटन

locationदौसाPublished: Feb 03, 2016 11:01:00 pm

पंचायत समिति लवाण बने एक साल गुजर गया, लेकिन प्रशासन की उदासीनता के चलते तीन बार प्रस्ताव

dausa

dausa

लवाण।पंचायत समिति लवाण बने एक साल गुजर गया, लेकिन प्रशासन की उदासीनता के चलते तीन बार प्रस्ताव भेजने के बाद भी भूमि आवंटन नहीं हुई है। ऐसे में पंचायत समिति भवन नहीं बनने से अटल सेवा केन्द्र के एक कमरे में पंचायत समिति संचालित है। इससे कर्मचारियों सहित ग्रामीणों को परेशानी हो रही है।जानकारी के अनुसार सरकार ने नवम्बर 2014 में लवाण को पंचायत समिति बना दिया। इसके बाद से यहां कर्मचारी अटल सेवा केन्द्र के एक कमरे ें बैठ रहे हैं। भवन के लिए भूमि आवंटन को लेकर तीन बार जिला प्रशासन को प्रस्ताव भिजवाने के बाद भी मामला फाइलों में अटका हुआ है, जबकि भवन निर्माण के लिए जिला परिषद ने दो करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति करीब छह माह पहले कर दी है।

 पंचायत समिति लवाण एक कमरे में संचालित होने से कर्मचारियों को बैठने सहित फाइलों व दस्तावेज रखने में असुविधा हो रही है। पंचायत समिति में आने वाले ग्रामीणों सहित सरपंचों को बैठने की जगह नहीं है। प्रधान तो भू-अभिलेख निरीक्षक व कृषि विभाग के भवन में विकास अधिकारी बैठ रहे हैं।


यूं भेजा प्रस्ताव

पंचायत समिति लवाण के भवन निर्माण के लिए देवरी रोड पर पानी की टंकी के पास स्थित भूमि खसरा नम्बर 3185 रकबा 3.50
हैक्टेयर भूमि का प्रस्ताव बनाकर भेज करीब आठ माह हो
गए। इसके बाद फिर से उसी भूमि का प्रस्ताव बनाकर जिला प्रशासन को भेज दिया। इसके बाद जिला प्रशासन ने सितम्बर 2015 में 2.50 हैक्टेयर भूमि का प्रस्ताव बनाकर भिजवाने की मांग करने पर तीसरी बार फिर से प्रस्ताव बनाकर भेज दिया।

 लवाण पंचायत समिति के भवन के लिए भूमि के तीन बार प्रस्ताव आए थे, लेकिन दो बार प्रस्ताव निरस्त होने से अब हमने 2.50 हैक्टेयर भूमि का ही प्रस्ताव मंगवाया था। उसे सरकार के पास भेज दिया है। कैलाशचंद शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर, दौसा

नांगल राजावतान.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो