सीएमएचओ कार्यालय के बिजली कक्ष में लगी आग, कर्मचारियों ने तुरंत मिट्टी डाल किया काबू

सजगता से टला बड़ा हादसा

By: Mahesh Jain

Published: 09 Jan 2021, 08:51 PM IST

दौसा. जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के बिजली कक्ष में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई। इससे हड़कम्प मच गया। मौके पर मौजूद कर्मचारियों की सजगता से बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 7 बजे सीएमएचओ कार्यालय के बिजली कक्ष से धुआं निकलने लगा। कार्यालय में मौजूद गार्ड बद्री मीना व पीसीपीएनडीटी समन्वयक मुनीन्द्र शर्मा को जलने की बदबू आई तो उन्होंने जाकर देखा। दोनों कर्मचारियों ने तुरंत मिट्टी डालकर आग पर काबू पा लिया। समय रहते पता लगने पर बड़ा हादसे को टाल दिया गया। बाद में अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे।

बिजली निगम की टीम ने पहुंचकर आपूर्ति बंद की। गौरतलब है कि शनिवार व रविवार को दो दिन का अवकाश होने से कार्यालय खाली था। पीसीपीएनडीटी समन्वयक रिपोर्ट तैयार करने के चलते सुबह आए थे। अगर कार्यालय खाली होता तो बड़ा हादसा हो जाता। समीप ही हाइपोक्लारोइड से भरे ड्रम भी रखे थे।

कक्ष में लाखों की मशीनें

सीएमएचओ कार्यालय में लापरवाही का आलम यह है कि बिजली कक्ष में लाखों की कीमत की जब्त सोनोग्राफी मशीनें, कागजात सहित कबाड़ भरा हुआ था। आग की चपेट में एक मशीन तो आ भी गई। गनीमत रही की समय रहते आग बुझा दी गई, अन्यथा बड़ा नुकसान हो जाता।

खास बात यह है कि बिजली कक्ष खाली रहना चाहिए तथा जब्त सामान स्टोर में रखा जाना चाहिए, लेकिन कुछ माह पूर्व बिजली कक्ष में मशीनें सहित अन्य सामान भर दिया गया।

सीएमएचओ कार्यालय के बिजली कक्ष में लगी आग, कर्मचारियों ने तुरंत मिट्टी डाल किया काबू
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned