scriptकचरे के ढेर में लगी आग, दमकल ने पाया काबू | Fire in garbage heap, fire engine found control | Patrika News

कचरे के ढेर में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

locationदौसाPublished: Oct 22, 2019 12:05:09 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

Fire in garbage heap, fire engine found control… वन्य जीवों की सुरक्षा को बढ़ रहा है खतरा, दुर्गन्ध से लोगों का गुजरना हुआ मुश्किल

कचरे के ढेर में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

बांदीकुई शहर के भाण्डेड़ा रोड पर कचरे में लगी आग को बुझाते पालिका दमकलकर्मी।

बांदीकुई . नगरपालिका प्रशासन की ओर से शहर से निकलने वाले भाण्डेड़ा रोड पर डाले जा रहे कचरे में सोमवार दोपहर आग लग गई। यह आग कुछ ही देर में तेज लपटों में तब्दील हो गई। सूचना पर नगरपालिका प्रशासन ने दमकल के साथ पहुंच करीब आधा घण्टे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया।
Fire in garbage heap, fire engine found control… जानकारी के अनुसार शहर से निकलने वाले कचरे को पालिका प्रशासन प्रस्तावित कचरा निस्तारण केन्द्र की भूमि में एकत्रित कर रही है, लेकिन यहां निस्तारण केन्द्र की चारदीवारी नहीं होने से काफी बड़े क्षेत्र में कचरा एकत्रित हो रहा है। इसके समीप ही वन क्षेत्र सटा हुआ है। कचरे में दोपहर को आग लगने पर धूं-धूं कर जलने लगा। इससे उठने वाली दुर्गन्ध से लोगों का निकलना तक मुश्किल हो गया। हालांकि पालिका दमकल ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया।
Fire in garbage heap, fire engine found control… लोगों का कहना है कि पालिका की ओर से कचरे का निस्तारण नहीं किया जाता है। जबकि यह मार्ग आभानेरी-बांदीकुई सडक़ मार्ग को जोड़ता है। जो भी व्यक्ति इस मार्ग से गुजरता है। उसे मुंह पर कपड़ा लगाकर ही रास्ता पार करना पड़ता है। खास बात यह है कि इस कचरे में आग लगने से दो बार यह आग वन क्षेत्र में भी फैल गई और काफी मात्रा में वन क्षेत्र जलकर राख हो चुका, लेकिन इसके बाद भी पालिका प्रशासन नहीं चेता। इस वन क्षेत्र में वन्य जीव रहते हैं। ऐसे में आग लगने से वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर भी खतरा मण्डराता रहता है, लेकिन इसके बाद भी पालिका प्रशासन एवं वन विभाग प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। ऐसा लगता है कि पालिका प्रशासन को बड़ा हादसा घटित होने या फिर संक्रमण फैलने का इंतजार है।
Two minor teenage girls caught in bank branch… बैंक शाखा से दो नाबालिग संदिग्ध किशोरियां पकड़ी
महुवा . कस्बा स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में संदिग्धावस्था में घूम रही दो नाबालिगों को बैंक कर्मचारियों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस नाबालिगों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार सोमवार को कस्बे स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में दो नाबालिग किशोरियां संदिग्धावस्था में घूम रही थी। इस दौरान बैंक गार्ड को उन पर शक होने पर उनसे पूछताछ की, उन्होंने संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वे बैंक में पैसे खुल्ले करवाने के लिए आई है। लेकिन इस दौरान उनके पास कोई भी पहचान पत्र व बैंक पासबुक नहीं मिली। तथा उन्होने बैंक से भागने का भी प्रयास किया। बैंक कर्मचारियों ने उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपने आपको मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के कडिय़ा गांव निवासी बताया है। तथा एक महिला उनके साथ होने की बात कही है। फिलाहल पुलिस दोनों किशोरियों से पूछताछ कर रही है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि इसी बैंक शाखा से दो माह पूर्व भी दो युवकों के द्वारा बैंक के कैशियर रुम से साढ़े चार लाख रुपए की नकदी पार कर हो गई थी।
A youth caught stealing a bike from Jaipur caught… जयपुर से चुराई बाइक ले जाते एक युवक को दबोचा
लालसोट . थाना पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को जयपुर से चुराई गई बाइक ले जाते दबोचा है। लालसोट थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि रविवार को रात्रि गश्त के दौरान जब एक संदिग्ध बाइक सवार को रोक कर पूछताछ की तो उसने अपना नाम बनवारीलाल मीना द्वारकापुरा थाना कोटखावदा बताया। पुलिस ने जब बाइक के कागजात मांगे तो वह कागजात नहीं दे सका और इधर उधर की बातें करने लगा। (नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो