scriptघर व दुकान में आग, हजारों रुपए का नुकसान, भैंस भी झुलसी | Fire in house and shop, loss of thousands of rupees, buffalo also scor | Patrika News

घर व दुकान में आग, हजारों रुपए का नुकसान, भैंस भी झुलसी

locationदौसाPublished: May 21, 2020 08:35:52 am

Submitted by:

Rajendra Jain

– स्कूटी व टायर जले

घर व दुकान में आग, हजारों रुपए का नुकसान, भैंस भी झुलसी

घर व दुकान में आग, हजारों रुपए का नुकसान, भैंस भी झुलसी

मेंहदीपुर बालाजी. थाना क्षेत्र के बालाजी मोड़ पर टायर पंचर की दुकान में बुधवार तडक़े करीब 2 बजे आग लगने से एक स्कूटी, टायर खोलने की इलेक्ट्रॉनिक मशीन, टायर सहित लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान पटवारी अनिता मीना ने मौके पर पहुंचकर दुकानदार को सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया। दुकानदार राजू ने बताया कि मंगलवार को दुकान बंद कर बाहर सो रहा था। इस दौरान दुकान से धुआं निकलता देख शोर मचाना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए। सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। इन्द्रेश मीना ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया, नहीं तो आसपास की दुकानों में आग लग सकती थी।
गीजगढ़. ग्राम पंचायत अचलपुरा के चंादपुर गंाव की छीतर वाली ढाणी में एक छप्परपोश घर में अज्ञात कारणों से लगी आग से हजारों रुपए का सामान जल गया, वहीं एक भैंस झुलस गई। चंादपुर निवासी रामप्रसाद मीणा के छप्परपोश घर में अचानक आग लग गई। इससे मवेशियों का चारा, अनाज, चारपाई, कपड़े सहित हजारों रुपए का घरेलू सामन जलकर राख हो गया, वहीं एक भैंस भी झुलस गई। सूचना पर आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाने से पीडि़त को हजारों रुपए का नुकसान हो गया।
सैलून पर नहीं रौनक
दौसा.जिला मजिस्ट्रेट ने अपनी गाइड लाइन में सैलू एवं ब्यूटी पार्लरों को नियमों में रह कर खोलने की छूट तो दे दी लेकिन अभी इन दुकानों पर रौनक नजर नहीं आई। वहीं कई जगह दुकानें खुली भी नहीं। सैलून संचालक भी सुरक्षा संसाधन जुटाने में लगे हैं। वहीं उपभोक्ताओं में अभी संक्रमण को लेकर ङ्क्षचता है।
पुलिस को देख तुरंत कर देते हैं शटर नीचा
दौसा. शहर के लालसोट रोड पर पूनम टॉकिज के आसपास का इलाका कफ्र्यूग्रस्त इलाके में शामिल है। इस इलाके में दो तो मोबाइल कॉम्पलेक्स एवं अन्य कई महत्वपूर्ण सामान की दुकानें भी है। ऐसे में यहां के व्यापारी पुलिस के डर से छिप-छिप कर दुकानें खोल रहे हैं। दुकानदार दुकान खोलते हैं, लेकिन पुलिस का भय हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो