थोक विक्रेता की तीन दुकानों में आग, लाखों का सामान राख

शहर के राजौली रोड का मामला , दमकल से दो घंटे बाद पाया काबू

By: Mahesh Jain

Published: 10 May 2020, 07:23 PM IST

लालसोट(दौसा). शहर के राजौली रोड पर शनिवार रात्रि करीब डेढ़ बजे हुए भीषण अग्निकांड में परचून सामान के एक थोक विक्रेता की तीन दुकानें जलकर खाक हो गई। आग में तीनों दुकानों में रखा लाखों रुपए का सभी सामान जलकर राख हो गया है। पालिका की दमकल ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। रात्रि करीब डेढ़ बजे रामजीलाल अग्रवाल की परचून थोक की दुकान गौरव किराणा स्टोर से क्षेत्र के वाशिंदों व गश्त पर मौजूद पुलिस कर्मियों को आग की लपटें व धुआं निकलती दिखाई दी।

पुलिस की सूचना पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक तीनों दुकानें खाक और सामान जलकर राख हो चुका था। सूचना पर जिला मुख्यालय से दमकल भी मौके पर पहुंची। इसी दौरान दुकान मालिक भी मौके पर पहुंचा लेकिन आग की लपटों के चलते वह भी अब अपनी आंखों के सामने दुकानों को ही जलता हुआ देखने को ही विवश था। मौके पर दर्जनों तमाशबीनों की भी भीड़ जमा हो गई। जिन्हें पुलिस कर्मियों ने मौके से हटाया। रविवार सुबह भी भीड़ बनी रही।

एक दुकान का शटर तोड़कर किया आग पर काबू
मौके पर पहुंचे पालिका दमकल के स्टाफ ने आग की लपटों की परवाह नहीं करते हुए एक दुकान का शटर तोड़कर आग पर काबू पाया। दमकलकर्मी श्रवण हट्टिका, राजेश मीना,बाबू मीना, सीताराम मीना ने लपटों के सामने डटे रहकर आग पर काबू पाया। दमकल में पानी की कमी नही पडऩे के लिए तत्काल टैंकरों से भी पानी की व्यवस्था की गई, लेकिन दुकान में रखा घी, तेल समेत कई सामान के चलते आग काफी भयावह रूप धारण कर चुकी थी।

दुकानदार ने दो जनों पर जताया शक
घटना को लेकर पीडि़त दुकानदार ने दो जनों पर आग लगाने का शक जताते हुए मामला दर्ज कराते हुए आग में बीस लाख रुपए के नुकसान का दावा किया है। पीडि़त दुकान रामजीलाल अग्रवाल ने मामला दर्ज कराया है कि 4 मई की रात्रि को राजौली मोड़ के पास कल्लावास वालों की दुकान से दलिया खरीदने गया था। इस दौरान वहां राजू बैरवा एवं कैलाश बैरवा 20-25 लड़कों को लेकर आए और मारपीट करते हुए शराब के लिए पैसे मांगे एवं स्कूटी से नीचे गिरा दिया। इसके बाद राजू बैरवा व कैलाश बैरवा ने चार-पांच दिन में गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच सहायक उप निरीक्षक सुरेशचंद को सौप दी है।

Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned