पांच घंटे जेईएन व सचिव को किया स्कूल में बंद

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

By: Mahesh Jain

Published: 20 Jan 2018, 09:17 PM IST

खेड़ा (बडिय़ाल कलां). ग्राम खेड़ा स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में जल स्वावलम्बन अभियान की शुरुआत करने आए कनिष्ठ अभियंता बसवा अशोक मीना एवं ग्राम पंचायत सचिव देवकीनंदन के समक्ष लोगों ने पानी की समस्या को लेकर विरोध जताया।

 

 

ग्रामीणों ने विद्यालय का मुख्य द्वार बंद कर जेईएन व ग्राम पंचायत सचिव देवकीनंदन को पांच घंटे तक विद्यालय में बैठाए रखा। बाद मेंं करीब 3 बजे सचिव द्वारा सरपंच से दूरभाष पर वार्ता कर ग्रामीणों को शीघ्र समस्या के निराकरण का भरोसा दिलाने पर मामला शांत हुआ।


ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में पानी की समस्या व्याप्त है। कई बार अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। ग्रामीणों का कहना था कि खेडी ग्राम पंचायत सरपंच कजोड़मल मीना ने गत 26 जनवरी को एकलबिन्दु लगवाने की घोषणा की थी, लेकिन अमन नहीं हुआ।

 

ग्रामीणों ने सरपंच को मौके पर बुलाने की मांग की। इस मामले में सरपंच का कहना है कि माध्यमिक विद्यालय पंचायत राज के अधीन नहीं आता। विधायक ने विद्यालय में एकलबिन्दु घोषित किया था। विधायक ने 10 अगस्त 2016 को राशि भी भेज दी, लेकिन विद्यालय प्रशासन द्वारा एकलबिन्दु का तकमीना नहीं भेजा गया। इससे एकलबिन्दु के लिए आई राशि लैप्स हो गई।


वहीं विद्यालय प्रधानाध्यापक इन्द्राज मीना का कहना है कि आज तक एकलबिन्दु संबंधी कोई आदेश ही नहीं आया। यहां सिर्फ सरपंच द्वारा गणतंत्र दिवस पर एकल बिन्दु लगवाने की घोषणा की गई थी। ऐसे में राशि लैप्स होने जैसी बात गलत है।

 

 

 

एसपी ने बालाजी को लगाई ढोक

मेहंदीपुर बालाजी. जिले में नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने शनिवार सुबह मंदिर पहुंचकर बालाजी महाराज के दर्शन किए। एसपी ने बालाजी दरबार की विशेष पूजा-अर्चना कर खुशहाली की कामना की।

 

 

दर्शनों के बाद एसपी ने सिद्धपीठ के महंत किशोरपुरी ने शिष्टाचार मुलाकात की। महंत ने उन्हें प्रसादी भेंट की। इस दौरान मानपुर पुलिस उपाधीक्षक पूनमचंद विश्नोई व मंदिर ट्रस्ट सचिव एमके माथुर आदि मौजूद थे।

 

Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned