scriptलालसोट में खुलेंगे पांच जनता क्लीनिक | Five public clinics will open in Lalsot | Patrika News

लालसोट में खुलेंगे पांच जनता क्लीनिक

locationदौसाPublished: Feb 22, 2020 12:30:10 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

मंडावरी में उद्योग मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

लालसोट में खुलेंगे पांच जनता क्लीनिक

लालसोट की मंडावरी कृषि उपज मंडी में अधिकारियों की बैठक लेते उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना।

लालसोट. प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने शुक्रवार को उपखण्ड के मंडावरी कस्बे की कृषि उपज मंडी कार्यालय के सभागार में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए।
मीना ने बैठक में बताया कि लालसोट शहर में आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए पांच जगहों पर जनता क्लिनिक खोले जाएंगे। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा को निर्देश दिया कि शीघ्र ही उचित स्थान का चयन करते हुए सभी पांचों जनता क्लिनिक को शीघ्र ही शुरू कराया जाए।
इस पर ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि लालसोट शहर मेें लाल क्लब स्टेडियम को एक जनता क्लिनिक के लिए चयन किया गया है, शेष अन्य चार जगह भी शीघ्र ही चिन्हित कर ली जाएगी। उद्योग मंत्री ने बैठक में लचर पुलिस सुरक्षा प्रबंध का भी जिक्र करते हुए कहा कि मंडावरी कस्बे से दिन दहाड़े लूट की घटना होना एक चिंताजनक विषय है।
उन्होंने कहा पुलिस तत्काल इस घटना का खुलासा करते हुए चोरों को पकडकऱ माल बरामद करें। उन्होंने पुलिस सीओ मनराज मीना व मंडावरी एसएचओ हरदयाल मीना को निर्देश दिया कि तत्काल मंडावरी कस्बे में आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को तैनात करते हुए सभी प्रमुख जगहों पर उनके फोन नंबर भी डिस्पले किया जाए।
उद्योग मंत्री ने बैठक में ग्राम पंचायतों द्वारा जनता जल योजना के बिजली के बिलोंं की राशि जमा नही कराने पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि बिजली के बिल जमा नही होने पर संबधित ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को रेलवे स्टेशन तक जाने के लिए बायपास रोड का निर्माण करने व एनएच 11 ए पर लालसोट शहर के डिडवाना रीको एरिया व देवली मोड़ से लाखनपुरा तक क्षतिग्रस्त हुए रोड को भी तत्काल दुरस्त करने के निर्देश दिए। उद्योग मंत्री ने विद्युत निगम के सहायक अभियंता को निर्देश दिया कि बकाया ट्रांसफॉर्मरों को तत्काल दिया जाए। उन्होंने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता जालघंर मीना को निर्देश दिया कि क्षेत्र में बंद पड़ी सभी पेयजल योजनाओं को गर्मी शुरू होने से पूर्व ही सुचारू किया जाए। उद्योग मंत्री ने मंडावरी कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सालय में संस्थागत प्रसव बढ़ाने व सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए।
बैठक के बाद मंत्री से कई किसानों ने मिलकर सरसों का समर्थन मूल्य बढ़ाने व मंडियों में निजी लैब जांच के नाम पर किसानों का शोषण होने की भी शिकायत की।
जिस पर मंत्री ने मंडी सचिव ममता गुप्ता को निर्देश दिया कि लालसोट व मंडावरी मंडियों में सरसों की लैब जांच सरकारी लैब में ही कराई जाए। बैठक में उपखण्ड अधिकारी जेपी गुर्जर, तहसीलदार बद्रीनारायण मीना, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गोविंदनारायण माली आदि मौजूद थे।
नगरपालिका का दर्जा मिलने पर होगा भरपूर विकास
लालसोट. प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा है कि मंडावरी कस्बे को राज्य बजट में नगर पालिका का दर्जा दिए जाने के प्रस्ताव से कस्बे का भरपूर विकास होगा। उन्होंने कहा कि बड़ी आबादी का कस्बा होने से यहां आमजन सफाई समेत कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।
मंडावरी को नगर पालिका का दर्जा मिलने रोडलाइट, सफाई, सडक़ निर्माण समेत सभी विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की ओर से पर्याप्त बजट भी मिलेगा। उन्होंंने बताया कि मंडावरी नगर पालिका क्षेत्र में अन्य ग्राम पंचायतों को शामिल नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो