scriptहरे मैदान पर आज से मचेगा फुटबाल का घमासान | Football on the green field | Patrika News

हरे मैदान पर आज से मचेगा फुटबाल का घमासान

locationदौसाPublished: Jan 02, 2018 08:49:08 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

भवानी क्लब दौसा में कोलकाता बनाम हरियाणा में होगा उद्घाटन मैच

dausa football tournament
दौसा. पहाडिय़ों से घिरे व हरियाली से आच्छादित ऐतिहासिक किला मैदान पर मंगलवार से आयोजित होने वाले ऑल इण्डिया फुटबाल टूर्नामेन्ट के प्रति देवनगरी के खेलप्रेमियों में उत्सुकता चरम पर है। टूर्नामेन्ट की पूर्व संध्या पर सोमवार शाम विधायक शंकरलाल शर्मा की मौजूदगी में बच्चों ने फुटबाल खेलकर आतिशबाजी भी की। इस दौरान आतिशबाजी से समूचा वातावरण प्रकाशमय हो गया। इससे पहले विधायक ने नवनिर्मित मंच का उद्घाटन किया।

श्रीजय भवानी स्पोट्र्स क्लब सचिव हिमांशु बापीवाल ने बताया कि मंगलवार सुबह 11 बजे मुख्य समारोह में पंचायतराज मंत्री राजेन्द्रसिंह राठौड़, संसदीय सचिव ओमप्रकाश हुड़ला, विधायक शंकरलाल शर्मा एवं बांदीकुई विधायक डॉ. अलकासिंह शिरकत करेंगी। इसमें देश की नामी टीमें हिस्सा ले रही हैं। उद्घाटन मैच दमदम स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता एवं शिवानन्द स्पोट्र्स क्लब हरियाणा के बीच खेला जाएगा। खिलाडिय़ों के रुकने एवं आने-जाने की व्यवस्था कर ली गई है। प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए अलग-अलग कमेटियां बनाकर जिम्मेदारी तय की गई है।

प्रतियोगिता में दर्शकों की भीड़ व राज्य के आला नेताओं के आने के मद्देनजर प्रशासन ने भी तैयारियां चाक-चौबंद कर ली है। मार्गो पर यातायात सुचारू रखने के लिए खास इंतजार किए जाएंगे।

किले का रूप निखरा, मैदान का स्वरूप बदला
टूर्नामेन्ट के लिए भवानी क्लब मैदान को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मैदान के चारों ओर रंग-बिरंगे झण्डे लगाए गए हैं। मुख्य द्वार एवं दीवारों पर आर्कषक चित्रकारी एवं स्लोगन लिखे गए हैं। स्वच्छता का संदेश लिखा हवा में लहराता बड़ा गुब्बारा दर्शकों को दूर से ही आकर्षित कर रहा है। किले की मोरी दरवाजे पर चित्रकारी हर किसी को मोहित कर रही है। आयोजकों ने बताया कि महिलाओं एवं पुरुषों के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। दर्शक दीर्घा को सजाकर पीने का पानी, पार्किंग एवं अन्य सुविधाओं के इंतजाम किए गए हैं। टीमें भी आने लग गई हैं।
ये टीमें होगी शामिल : क्लब सचिव हिमांशु बापीवाल ने बताया कि प्रतियोगिता में दमदम स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता, आसाम राइफल्स, केरल पुलिस, सहारा लखनऊ, बीएसएफ पंजाब, किरारी स्टार फुटबाल क्लब दिल्ली, हैदराबाद आर्मी, फीफा कोलाबा मुम्बई, ओएनजीसी मुम्बई, शिवानंद स्पोर्टिंग क्लब हरियाणा तथा मेजबान भवानी क्लब की टीम जौहर दिखाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो