दौसा में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किया सियासी दौरा: कहा, किसानों के साथ दुश्मनों जैसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं

केन्द्र सरकार पर बिल वापसी के लिए गांधीवादी तरीके से होगा प्रयास, दौसा के राजेश पायलट स्टेडियम में किसान महापंचायत

By: Mahesh Jain

Updated: 06 Feb 2021, 07:59 AM IST

दौसा. कृषि कानूनों के विरोध में शुक्रवार को दौसा के राजेश पायलट स्टेडियम में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान महापंचायत आयोजित की गई। इस मौके पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि किसानों के साथ दुश्मनों जैसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं होगा। दिल्ली की सीमा पर शांतिपूर्ण तरह से धरना दे रहे किसानों की बिजली-पानी, इंटरनेट बंद कर दिया। कीले गाड़कर सरहद से भी ज्यादा सख्ती कर दी गई। केन्द्र सरकार किसानों की मांग नहीं सुन रही। ऐसी क्या मजबूरी है जो सरकार बिल को वापस लेना नहीं चाह रही। चंद उद्योगपतियों की खातिर किसानों का भविष्य अंधेरे में धकेला जा रहा है।

पायलट ने कहा कि कृषि कानून से दूरगामी नुकसान हैं। किसी से बात नहीं कर जल्दबाजी में कानून थोप दिया गया। मंडियों को समाप्त करने व किसानों का शोषण करने की साजिश रची गई। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में भी किसानों ने खेती की और उसी वजह से पेट पाल सके। केन्द्र सरकार पर बिल वापसी के लिए गांधीवादी तरीके से पुरजोर प्रयास किए जाएंगे। राज्य सरकार ने भी विधानसभा में बिल के विरोध में प्रस्ताव पारित किया है। सोनिया गांधी व राहुल गांधी ने पूरे विपक्ष को किसानों के समर्थन में एकजुट किया। अब आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

आठ विधायक पहुंचे

किसान महापंचायत में सचिन पायलट सहित आठ विधायक पहुंचे। सभी विधायक पायलट गुट के होने से महापंचायत के राजनीतिक महत्व की भी चर्चा जोरों पर रही। सभा में दौसा विधायक मुरारीलाल मीना, बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा, पीआर मीना, सुरेश मोदी, वेदप्रकाश सोलंकी, राकेश पारीक, हरीशचंद्र मीना मंच पर मौजूद रहे। सभी विधायकों ने भाषण में सचिन पायलट के नेतृत्व में केन्द्र सरकार को कानून वापस लेने पर मजबूर करने की बात कही। खास बात यह रही कि कांग्रेस से दौसा जिले के लालसोट क्षेत्र से विधायक व उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री व सिकराय विधायक ममता भूपेश तथा निर्दलीय महुवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला सभा में नहीं पहुंचे।

दौसा में पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किया सियासी दौरा: कहा, किसानों के साथ दुश्मनों जैसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned