मिला चेक तो हुई खुशी

मिला चेक तो हुई खुशी

Rajendra Kumar Jain | Updated: 25 Jun 2018, 10:47:56 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

पम्प चालकों को अटका भुगतान मिला

गीजगढ. सिकराय ब्लॉक के आधा दर्जन से अधिक जनता जल योजना के वर्षों से भटक रहे पम्प चालकों को सिकराय के नए विकास अधिकारी विजय सिंह चौहान की पहल से करीब आठ का माह का बकाया भुगतान व 2012 से 2016 तक का 5 साल का एरियर के लाखों रुपए मिल से जाने से पम्प चालको में खुशी है ।जानकारी अनुसार अचलपुरा के जनता जल योजना के पम्प चालक सीताराम ने बताया कि कोर्ट के आदेशो के बाद अधिकारियों की अनदेखी के चलते दर्जनों बार विभाग कार्यालयों व अधिकारियों से गुहार करने के बाद भी पम्प चालकों का भुगतान नहीं मिल रहा था। सिकराय के नये विकास अधिकारी को एक बार ही समस्या से अवगत कराने पर ग्राम विकास अधिकारी को पम्प चालकों का शीघ्र भुगतान करने के आदेश देकर आठ का माह का बकाया भुगतान व 6 साल का एरियर के एक लाख पिचानवे हजार आठ सौ आठ रुपए का भुगतान का चेक सिकराय एसडीएम ने पम्प चालक को सौंपा ।इस दौरान सरपंच पंखी देवी, पूर्व सरपंच अंगदराम, विकास अधिकारी विजयसिंह चौहान व सचिव अवधेश गुर्जर भी मौजूद थे।

कार्यकर्ताओं ने सुनी मन की बात
कुण्डल. भाजपा मण्डल कुण्डल के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी। इसके बाद बैठक आयोजित कर क्षेत्रीय बूथों की जानकारी लेकर कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर जोडऩे और बूथ क्षेत्र को मजबूत करने पर बल दिया। इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष जयप्रकाश जैमन, दौसा विधानसभा विस्तारक महाराज सिंह चाहर, महामंत्री मनोहर लाल उपाध्याय, मुरारी लाल सिण्डोली, रामप्रसाद कालोता, राधेश्याम बडोली, दुर्गाप्रसाद दांतली, रामभरोसी बावडी, अनिल खड़का, महेन्द्र बैरवा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

मरीजों का उपचार
लालसोट. श्यामपुरा कलां गांव के अटल सेवा केन्द्र पर रविवार को ग्राम पंचायत के तत्वावधान में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मेें पांच सौ से अधिक रोगियों को महात्मा गांधी चिकित्सालय के चिकित्सकों ने निशुल्क परामर्श, जांच व दवा प्रदान की गई।इस दौरान सामान्य रोग, चर्म रोग विशेषज्ञ, कान नाक व गला रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग, प्रसूति एवं स्त्री रोग, दंत रोग विशेषज्ञों ने मरीजों का उपचार किया। सरपंच बीना कंवर, चंद्रभान सिंह मौजूद थे। (नि.प्र.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned