दौसा में मिले चार कोरोना संदिग्ध, चिकित्सा विभाग स्क्रीनिंग में जुटा

Four corona suspects found in Dausa: चार संदिग्ध मामलों में से दो पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपी हैं

By: gaurav khandelwal

Published: 27 Mar 2020, 08:26 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना संदिग्ध मरीजों के मिलने का क्रम अभी तक टूट नहीं रहा है। जिले में शुक्रवार को भी 4 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैम्पल जयपुर और भेजे गए हैं। 3 के सैम्पल गुरुवार को भेजे गए थे। अब तक जिले में कोरोना वायरस के 53 संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से विभाग को 49 लोगों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है।

Four corona suspects found in Dausa

राहत की बात यह है कि इन सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सूत्रों के अनुसार ताजा सामने आए चार संदिग्ध मामलों में से दो पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपी हैं। दोनों फिलहाल जेल में हैं तथा कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उनकी जांच कराई गई है। इधर, चिकित्सा विभाग भी घरों की स्क्रीनिंग करने में पूरी तरह जुटा हुआ है। विभाग की टीमों ने शुक्रवार को 19 हजार 825 घरों में पहुंचकर उनके 60 हजार 771 लोगों की स्क्रीनिंग (जांच) की। टीमों ने अब तक 2 लाख 84 हजार 109 लोगों की स्क्रीनिंग कर ली है।

Four corona suspects found in Dausa


बेवजह घूमना पड़ा भारी, किए चालान


दौसा. लॉकडाउन के बाद भी बेवजह घूमने वालों के पुलिस ने चालान काटे। यातायात पुलिस, कोतवाली व सदर थाना पुलिस सहित जिलेभर की पुलिस ने शुक्रवार को कई वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। यातायात पुलिस प्रभारी नेतराम ने बताया कि शहर में बिना काम से कोई वाहन लेकर आने वाले 25 वाहनों को जब्त किया और 12 वाहनों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की। इसी प्रकार कोतवाली थाना प्रभारी श्रीराम मीना ने बताया कि शहर में आने वाले कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।

भाजपाई करेंगे सहयोग


दौसा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर जिले के भाजपा कार्यकर्ता कोरोना आपदा में जरुरममंद लोगों की मदद करेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. रतन तिवाड़ी ने बताया कि सभी कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में सामथ्र्य के अनुसार जरूरतमंद लोगों की सेवा करेंगे। इस कार्य को कई मंडलों में शुरू भी कर दिया गया है।

रा’यसभा सांसद रामकुंवार वर्मा ने दिए 10 लाख


मानपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जनप्रतिनिधियों ने मदद के हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया है। रा’य सभा सांसद रामकुंवार वर्मा ने जिलाधिकारी को अपनी सांसद निधि से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया की दौसा, लालसोट, सिकराय, महुवा, बांदीकुई विधानसभा क्षेत्रों के लिए कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए थर्मल स्कैनर, मास्क, सैनिटाइजर व उपचार के लिए मदद दी जा रही है।

Four corona suspects found in Dausa

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned