scriptसरकारी कॉलेजों में नि:शुल्क कोचिंग कक्षाएं शुरू | Free coaching classes begin in government colleges | Patrika News

सरकारी कॉलेजों में नि:शुल्क कोचिंग कक्षाएं शुरू

locationदौसाPublished: Jul 16, 2019 08:02:07 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Free coaching classes begin in government colleges: राजकीय महाविद्यालयों में प्रतियोगिता दक्षता के लिए नि:शुल्क कक्षाओं का संचालन शुरू हुआ।

Free coaching

सरकारी कॉलेजों में नि:शुल्क कोचिंग कक्षाएं शुरू

दौसा. राजकीय महाविद्यालयों Government Colleges में प्रतियोगिता दक्षता के लिए नि:शुल्क free coaching कक्षाओं का संचालन शुरू हुआ। राजकीय कला महाविद्यालय व पंडित नवल किशोर शर्मा पीजी कॉलेज dausa pg college के संयुक्त तत्वावधान में कोचिंग कक्षा का उद्घाटन डॉ. एसडी गुप्ता व डॉ. ज्योत्सना श्रीवास्तव ने किया।
Free coaching classes begin in government colleges

प्रभारी अधिकारी डॉ. शंभुलाल मीना ने बताया कि पीजी ब्लॉक में कक्षाएं सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक संचालित की जा रही हैं। कॉलेज के अलावा निजी संस्थाओं के विद्यार्थी भी कक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसी तरह श्रीसंत सुंदरदास राजकीय महिला कॉलेज में डॉ. सतीश सिंघल ने दीप जलाकर कक्षा की शुरुआत की। डॉ. कमलेश गुप्ता ने छात्राओं का मार्गदर्शन किया।

कॉलेज छात्रों को कराई जाएगी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी-प्राचार्य


बांदीकुई. राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय government college में सोमवार को विश्व युवा कौशल दिवस पर प्रतियोगिता दक्षता कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्य अशोक सांमरिया ने किया। उन्होंने कहा कि राÓय सरकार भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं राÓय प्रशासनिक सेवा सेवा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की नि:शुल्क कक्षाएं संचालित की जा रही है। इससे छात्रों को परीक्षाओं से जुड़ी जानकारी मिल सकेगी। ऐसे में छात्रों को तैयारी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सरकार की इस योजना का छात्रों का लाभ उठाना चाहिए।
समन्वयक प्रो.सुनीता विजय ने बताया कि प्रतियोगिता दक्षता के अंतर्गत संचालित होने वाली कक्षाओं में नियमित अध्ययनरत छात्र ही भाग लेंगे। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक चार घण्टे कक्षाएं चलाई जाएगी। इस दौरान महलाओं के साथ लिंगभेद पूर्ण व्यवहार विषय पर कार्यशाला हुई। इसमें महिलाओं के साथ होने वाले उत्पीडऩ के सम्बंध में अधिनियम 2013 से जुड़ी जानकारी दी गई। इस मौके पर डॉ.एमएल गुर्जर, अरविंद कुमार मीणा, जेआर वर्मा, केडी मीणा, एचएस कुम्हार एवं डॉ.जेपी मीणा ने भी विचार व्यक्त किए।(ए.सं.)
Free coaching classes begin in government colleges

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो