scriptखेलों से शरीर में होता है स्फूर्ति का संचार-वेदप्रकाश शर्मा | Games have body-to-body communication - Ved Prakash Sharma | Patrika News

खेलों से शरीर में होता है स्फूर्ति का संचार-वेदप्रकाश शर्मा

locationदौसाPublished: May 21, 2018 08:09:05 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

राज्य स्तरीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता का उदघाटन

ved prakash sharma bandikui

खेलों से शरीर में होता है स्फूर्ति का संचार-वेदप्रकाश शर्मा

बांदीकुई. सर्वोदय क्लब के त्वावधान में राज्य स्तरीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता रविवार देर शाम बसवा रोड स्थित शिक्षक कॉलोनी में शुरू हुई। प्रतियोगिता का उदघाटन मुख्य अतिथि इंजीनीयर वेदप्रकाश शर्मा ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास होने के साथ ही स्मरण शक्ति मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। हारने वाली टीम निराश नहीं होकर कमियों में सुधार कर जीत के लिए प्रयास करे।
खेलों से प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भागचंद टांकड़ा ने कहा कि बांदीकुई की रेल नगरी के साथ ही खेल नगरी के रूप में पहचान है। यहां क्रिकेट के साथ ही फुटबॉल, बास्केटबॉल एवं शूटिंग बॉल सहित कई प्रतियोगिताएं प्रतिवर्ष होती हैं। ऐसी खेल गतिविधियों में सभी को सहभागिदारी निभानी चाहिए। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में कांग्रेस जिला महासचिव शेषावतार शर्मा एवं लक्ष्मीनारायण अगावली थे। प्रतियोगिता में राजस्थान शूटिंग बॉल संघ के डीएन उपाध्याय, ए.के. ऑबराय,अल्ताफ हुसैन ने भी शिरकत की। प्रतियोगिता में राज्य की 35 टीमों के करीब साढ़े तीन सौ से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया।
किसानों की समस्याओं के समाधान पर चर्चा
बांदीकुई. भारतीय किसान संघ की बैठक रविवार को गुढ़ारोड पर आयोजित हुई। तहसील अध्यक्ष भगवानसहाय यादव ने बताया कि बैठक में किसानों की पानी-बिजली से जुड़ी समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया। वहीं सोमवार को दौसा में आयोजित होने वाली बैठक में अधिक संख्या में पहुंचने का निर्णय लिया। बैठक के बाद कलक्ट्रेट पर धरना दिया जाएगा। इसके लिए 10-10 किसान प्रत्येक पंचायत से ले जाने का लक्ष्य रखा गया। इसके अलावा 22 से 26 मई तक तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
इसमें डे-नाइट मैच में मुकाबले के बाद सुपर आठ में अजमेर , जयपुर , चुरू, उदयपुर , सर्वोदय क्लब बांदीकुई, द्वारापुरा, जयपुर द्वितीय एवं पीचूपाड़ा पहुंची है। देर रात तक मैच देखने के लिए दर्शकों की खेल मैदान पर भीड़ जमा रही। समारोह में क्लब अध्यक्ष हुकमचंद सैनी, नरेश आभानेरी, सीताराम कौलाना, राजेश अचलपुरा, नवल गुढ़लिया, के.के. गुप्ता, कमल, शुभम कुमार सोनी, बाबूलाल, चन्द्रप्रकाश एवं रामचरण सोनी ने भी बढ़चढक़र सहभागिदारी निभाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो