scriptशराब के नशे में सो गया गेटमैन, आउटर पर खड़ी रही शताब्दी एक्सप्रेस | Gatman sleeping in drunken liquor, Shatabdi Express standing at Outer | Patrika News

शराब के नशे में सो गया गेटमैन, आउटर पर खड़ी रही शताब्दी एक्सप्रेस

locationदौसाPublished: May 21, 2019 08:19:32 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

धौली गुमटी स्थित रेलवे फाटक का है मामला..

railway news

शराब के नशे में सो गया गेटमैन, आउटर पर खड़ी रही शताब्दी एक्सप्रेस

बांदीकुई. अलवर-बांदीकुई रेल मार्ग स्थित धौलीगुमटी रेलवे फाटक पर कार्यरत गेटमैन सोमवार सुबह शराब के नशे में सो गया। इसी बीच दिल्ली की ओर से आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को आउटर पर रोकना पड़ा। बाद में लोको पायलट ने गेटमैन को जगाकर फाटक बंद कराया और ट्रेन को बंादीकुई के लिए रवाना किया। लोको पायलट की सजगता के चलते बड़ा हादसा टल गया। इस सम्बंध में रेलवे सुरक्षा बल ने गेटमैन के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9 बजे गेटमैन जयसिंह डयूटी पर तैनात था और शराब के नशे में सो गया। इसी बीच शताब्दी एक्सप्रेस आ गई, लेकिन गेट बंद नहीं होने पर लोको पायलट ने फाटक से कुछ ही दूरी पर ट्रेन को रोक दिया और धीमी गति से फाटक के समीप तक लाया। इसके बाद लोको पायलट ट्रेन को खड़ी कर उतर गया और गटमैन को जगाकर फाटक बंद कराया। इसके बाद ट्रेन को बांदीकुई के लिए रवाना किया गया। इस दौरान करीब 5 मिनट तक शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे ट्रेक पर खड़ी रही।

सूचना पर एसएसई पीडब्ल्यूआई रामप्रसाद एवं रेलवे सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे। जहां से गेटमैन को चिकित्सालय लाकर मेडिकल कराया गया। इस सम्बंध मेें रेलवे सुरक्षा बल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रेलवे सुरक्षा बल आईपीएफ नवीन कुमार राही ने बताया कि शराब के नशे में मिलने पर गेटमैन जयसिंह का मेडिकल कराकर गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
मुख्य लोको निरीक्षक पर बाइक सवारों ने किया हमला

बांदीकुई. रेलवे में कार्यरत मुख्य लोको निरीक्षक पर सोमवार दोपहर रेलवे अधिकारी विश्रामगृह के सामने कुछ लोगों ने डण्डों से हमला कर दिया। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और घायल लोको निरीक्षक को रेलवे चिकित्सालय में भर्ती कराया। राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल एवं थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली।
जानकारी के अनुसार दोपहर करीब सवा 12 बजे मुख्य लोको निरीक्षक रमेशचंद जैन निवासी चौथमाता मंदिर के समीप ड्यूटी से लंच समय में स्कूटी से घर जा रहे थे।रास्ते में विश्रामगृह के समीप दो बाइकों पर 4-5 लोग आए। पीडि़त ने बताया कि इसमें एक व्यक्ति ने मुंह पर तौलिया बांध रखा था। आरोपियों ने आगे बाइक लगाकर मुख्य लोको निरीक्षक को रोक लिया और एक साथ हमला कर दिया और डण्डों से मारपीट कर दी। निरीक्षक कुछ समझ पाते कि इससे पहले आरोपी फरार हो गए। घटना की सूचना रेलवे कॉलोनी में पहुंचते ही काफी संख्या में रेलकर्मियों ने भी चिकित्सालय पहुंच मामले की जानकारी ली। पीडि़त ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो