scriptराजस्थान : Mid Day Meal की गर्म दाल के भगोने में गिरी 5 साल की छात्रा, बुरी तरह झुलसे पेट-पीठ और ‘गुप्तांग’ | Government School Girl Student Burn During Mid day Meal in Dausa | Patrika News

राजस्थान : Mid Day Meal की गर्म दाल के भगोने में गिरी 5 साल की छात्रा, बुरी तरह झुलसे पेट-पीठ और ‘गुप्तांग’

locationदौसाPublished: Aug 06, 2019 08:34:25 pm

Submitted by:

rohit sharma

Girl Student Burn During Mid day Meal in Dausa, Rajasthan : दौसा जिले के Government School के प्रशासन की लापरवाही का मामला सामने आया है। स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा Mid Day Meal के लिए बनाई गई गर्म दाल के भगोने में गिरने से झुलस गई। इस दौरान छात्रा के शरीर का 30 से 40 प्रतिशत हिस्सा बुरी तरह जल गया।
 

Student Burn During Burned

Student Burn During Burned

दौसा। राजस्थान के दौसा जिले से बड़ी खबर है। जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालय ( government school ) के प्रशासन की लापरवाही का मामला सामने आया है। स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा मिड डे मील ( Mid Day Meal ) के लिए बनाई गई गर्म दाल के भगोने में गिरने से झुलस गई। इस दौरान छात्रा के शरीर का 30 से 40 प्रतिशत हिस्सा बुरी तरह जल गया।

ये हुआ पूरा मामला…

दौसा जिले के मंडावर थाना क्षेत्र में रसीदपुर राजकीय माध्यमिक विद्यालय में सुबह करीब 10 बजे मिड डे मील परोसे जाने के दौरान स्कूल की पांच साल की छात्रा अल्का गर्म दाल से भरे भगोने में गिर गई। इस दौरान छात्रा बुरी तरह से झुलस गई। गर्म दाल होने से छात्रा के शरीर का अधिकतर हिस्सा जल गया। इस दौरान छात्रा को महवा के अस्पताल लेकर गए लेकिन मामला गंभीर होने के कारण उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रैफर कर दिया गया। जहां उसका इलाज जारी है।

गुप्तांग तक बुरी तरह झुलसे

पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि खाना परोसे जाने के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल और पोषाहार प्रभारी की जिम्मेदारी बनती थी कि गर्म दाल के भगोने को बच्चों से दूर रखें। स्कूल प्रशासन की लापहरवाही के कारण पीड़ित छात्रा अल्का का पेट, पीठ समेत गुप्तांग तक बुरी तरह से झुलस गए।

स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

परिजनों ने स्कूल की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। साथ ही पीड़िता छात्रा के पिता ने प्रशासन के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो