VIDEO.... हरियाली से ही खुशहाली

Rajendra Kumar Jain

Updated: 14 Jul 2019, 04:57:03 PM (IST)

Dausa, Dausa, Rajasthan, India

plantation....दौसा. पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत जिले के कई स्थानों पर रविवार को पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें विभिन्न संगठनों, संस्थाओं के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर पौधे लगाकर उनमें नियमित पानी डालने की जिम्मेदारी ली। वक् ताओं ने कहा कि हरियाली से खुशहाली संभव है।

plantation... प्रत्येक व्यक् ित को जन्मदिन या शादी की सालगिरह पर कम से कम दो पौधे लगाकर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए सभी को पौधरोपण करना चाहिए और प्रति व्यक्ति दो पौधे लगाकर उसकी सार संभाल करनी चाहिए। जिले के बसवा, मानपुर, बसवा, लवाण सहित अन्य कई स्थानों पर पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने भी हिस्सा लिया।

plantation... मानपुर. पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत रविवार को पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया। भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रामकिशोर मीना ने पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान सराहना करते हुए कहा कि जीवन का आधार वृक्ष हैं। इनसे ही पर्यावरण सन्तुलित होता है। हमें पेडों की कटाई पर रोक लगानी चाहिए। आवश्यक पेडों की कटाई के बदले दस गुना पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण करना चाहिए। पेड़ों के कारण ही हमें शुद्ध हवा,जल व दवाइयां प्राप्त होती हैं । प्रत्येक व्यक्ति को पेड़ को पुत्र के बराबर प्यार व स्नेह देना चाहिए। भाजपा नेता कल्याणसहाय ने कहा कि पर्यावरण की शान वृक्ष हैं। इनकी रक्षा व बढ़ोतरी मानवीय आवश्यकता है।

plantation... भाजपा उपाध्यक्ष रायसिंह गुर्जर ने पौधों की देखभाल कर प्रकृति के रूप सौन्दर्य को बढ़ाने का आह्वान किया। परिसर मे 101 पौधे लगाकर उनकी देखभाल का संकल्प लिया गया।भाजपा मंडल अध्यक्ष नाथूलाल चंदेरा, भाजयुमो के जितेंद्र नईवाल, मंडल महामंत्री राजेश शर्मा, प्रवक्ता दिनेश सैहणा, रतनलाल गुर्जर, रायसिंह मुरलीपुर, भगवानसहाय, बनेसिंह गुर्जर, सुधीर पंचोली, मोहन जोपाड़ा, गिरिराज सिंह, चिरंजीलाल मुरलीपुर, धर्मी मीणा सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned