गुर्जर प्रतिनिधिमंडल का युवाओं ने मुर्दाबाद के नारे लगाकर किया विरोध

युवाओं ने बार-बार वार्ता के नाम पर सरकार छलावा कर रही है।

By: gaurav khandelwal

Published: 15 May 2018, 09:22 AM IST

दौसा. सरकार से वार्ता के लिए जयपुर जा रहे गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल को सोमवार शाम दौसा कलक्ट्रेट चौराहे पर गुर्जर समाज के कुछ युवाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। युवाओं ने कहा कि बार-बार वार्ता के नाम पर सरकार छलावा कर रही है। उन्हें वार्ता की ठोस परिणाम चाहिए।

 

युवाओं को कहना था कि समाज को गुमराह किया जा रहा है। इससे पहले युवाओं ने प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों से कार से उतरकर पहले उनकी बात सुनने को कहा, लेकिन प्रतिनिधिमंडल ने उनकी नहीं सुन कार को रवाना कर दिया। इसके बाद युवाओं ने गुर्जर एकता जिंदाबाद व संघर्ष समिति मुर्दाबाद के नारे लगाए।

 

इस विरोध का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। एक-दूसरा पक्ष कड़ी प्रतिक्रिया दे रहा है। प्रतिनिधिमंडल में कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला नहीं थे। अलग-अलग कारों में एडवोकेट शैलेंद्र सिंह, हाकिम सिंह बैंसला, श्रीराम बैंसला, शीशराम मास्टर, भूरा भगत, हिम्मत सिंह पाडली, दीवान सिंह सहित अन्य लोग शामिल थे।

 

 

महापंचायत की तैयारी में जुटे गुर्जर पंच-पटेल, बैठक आयोजित


खेड़ला. सलेमपुर थाना क्षेत्र के करीब 50 गांवों में सोमवार को भी इंटरनेट सेवा बंद रही। पुलिस-प्रशासन गुर्जर महापंचायत को लेकर सतर्क है। वहीं सलेमपुर थाना क्षेत्र के समीप अड्डा गांव में आयोजित होने वाली महापंचायत को लेकर दिनभर गहमा-गहमी रही। महापंचायत के लिए पंच-पटेल जुटे हुए हैं। करीब 50हजार लोगों के भोजन के पैकेट तैयार करने की जानकारी है।


वहीं गाजीपुर खावदा स्थित देवनारायण मंदिर पर सोमवार शाम 14 गांव के पंच-पटेलों की बैठक संत प्रेमदास की अध्यक्षता में हुई। इसमें सभी पंच-पटेलों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि मंगलवार को बयाना के समीप अड्डा में आयोजित होने वाली आरक्षण गुर्जर महापंचायत में भाग लेने हजारों की संख्या में लोग सुबह 9 बजे रवाना होंगे। इस दौरान ग्राम पावटा, खावदा, भोपर, अमरपुर, कुत्तकपूर, लांगडीपुरा, समसपुर, बिराना, गहनोली सहित अन्य गांवों के पंच-पटेल मौजूद थे।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned