महापंचायत को सफल बनाने के लिए गुर्जर नेता सक्रिय

बैंसला सहित गुर्जर नेताओं ने किया दौरा

By: gaurav khandelwal

Published: 14 May 2018, 09:24 AM IST

खेड़ला. आरक्षण की मांग को लेकर 15 मई को भरतपुर के अड्डा गांव में होने वाली गुर्जर महापंचायत को सफल बनाने के लिए गुर्जर नेता सक्रिय हो गए। वहीं रविवार को पुलिस प्रशासन भी महापंचायत को लेकर शांति व्यवस्था कायम रखने पर काफी सतर्क नजर आ रहा है। सलेमपुर थाने एवं आसपास के करीब 50 गांवों में इंटरनेट सेवा बंद रही। इधर इंटरनेट सेवा बंद रहने से युवा वर्ग के लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया।

 


वहीं महुवा पुलिस उपाधीक्षक राजेंद्र सिंह शेखावत ने गुर्जर समाज के करीब आधा दर्जन लोगों से आंदोलन के दौरान शांति व्यवस्था बनाएं रखने की अपील की। इसे लेकर महुवा सर्किल के मंडावर, सलेमपुर थाना अधिकारी और गुर्जर समाज के लोगों के बीच एक बैठक कर सामंजस्य बिठाने की कोशिश की।

 

वहीं भरतपुर जिले से सटे गुर्जर बाहुल्य गांवों में सादा वर्दी में पुलिसकर्मी घूमते रहे। इधर पुलिस ने खुफिया तंत को भी मजबूत कर दिया। इधर रविवार को कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने भी खेलना के समीप सटे गुर्जर बाहुल्य गांव में पहुंच कर गुर्जर समाज के लोगों से महापंचायत को सफल बनाने की अपील की है ।

 

कर्नल बैंसला ने समाज के लोगों को जानकारी दी कि सरकार की ओर से उन्हे 14 मई को वार्ता के लिए बुलाया है, लेकिन समाज के प्रतिनिधि एवं संघर्ष समिति के सदस्यों से राय के बाद ही कोई फैसला किया जाएगा। फिलहाल गुर्जर समाज के लोगों ने भी कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को उनके अलावा संघर्ष समिति के कुछ सदस्यों के वार्ता में शामिल करने पर आपत्ति जताई है।

 


गुर्जर बहुल है पूरा क्षेत्र


यहां भरतपुर करौली और दौसा जिले की करीब 3 तहसीलों में भारी संख्या में गुर्जर समाज के लोग निवास करते हैं। इसीलिए गुर्जर समाज के नेताओं का ध्यान भरतपुर जिले के बयाना और हिण्डौन व महुवा पर केंद्रित रहता है, ताकि कम मेहनत पर ज्यादा भीड़ एकत्रित की जा सके। गौरतलब है कि सोलंगा, छोई, नेहड़ा, जगरोटी, बैंसला ब्डिरमास घाड़ (गुर्जर बहुल गांव का समूह) एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

 


लालसोट. राजस्थान गुर्जर महासभा की तहसील इकाई की बैठक रविवार को तहसील अध्यक्ष सुमेरसिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें 15 मई को बयाना क्षेत्र में आयोजित होने वाली गुर्जर महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का निर्णय किया गया। ग्रामवार पदाधिकारियों को को जिम्मेदारियां दी गई।(नि.प्र.)

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned