हेला ख्याल गायकोंं ने किए कटाक्ष

देश-विदेश के घटनाक्रमों पर आधारित रचनाएं पेश

By: gaurav khandelwal

Published: 16 May 2018, 09:20 AM IST

लालसोट. श्यामपुरा कलां गांव में जारी दो दिवसीय हेला ख्याल संगीत दंगल मेंं एक दर्जन गायक मंडलियों ने देश-विदेश के घटनाक्रमों पर आधारित रचनाएं पेश करते हुए जमकर कटाक्ष भी किए। मुख्य बाजार में आयोजित दंगल में स्थानीय बजरंग मंडल के साथ बामनवास मंडल, देवनारायण मंडल सीतोड़ ,गणेश मंडल, राणीला बड़ीला समेत कई गायक मंडलियों के कलाकारों ने रचनाओंं में प्रदेश के विधानसभा उपचुनावों में भाजपा की करारी, गुजरात चुनावों में भाजपा की जीत, राजस्थान कांग्रेस में मची खींचतान सहित कई समसामयिक मुद्दों को अपनी रचनाओं में विषय बनाते हुए कटाक्ष किए।

 


इस मौके पर आयोजन समिति अध्यक्ष विराधराम गुर्जर, महेश जैमन, चंद्रभान सिंह, रमेशचंद सौखिया, जमनसिंह, रामककिशोर पांचाल, हरगोविंद शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा,कमलेश पांचाल समेत कई जने मौजूद थे। दंगल का समापन बुधवार सुबह होगा। वहीं इस मौके पर जारी हनुमान मेले में भीभीड़ उमड़ी। ग्रामीणों ने हनुमानजी के दर्शन किए। (नि.प्र.)

 


वट वृक्ष का किया पूजन


लालसोट. शहर में मंगलवार को महिलाओं ने अमावस्या पर वट वृक्ष का पूजन किया। महिलाओं ने पूजा-अर्चना कर सावित्री सत्यवान की कथा भी सुनी। परिवार में खुशहाली की कामना की।(नि.सं.)

 

लालसोट. शहर के महाकाली मंदिर के पास स्थित राधाकृष्ण सत्संग भवन पर 16 से 25 जून तक आयोजित होने वाले श्रीविष्णु महायज्ञ की तैयारियों को लेकर यज्ञ समिति सदस्यों की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें महायज्ञ के आयोजन की रुपरेखा पर विचार करते हुए बुधवार को रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश मंदिर पहुंचकर गणेशजी को निमत्रंण करने का भी निर्णय किया।

 


बैठक में विष्णु उपाध्याय, देवकी भींवाल, जगदीश अग्रवाल, बालमुकंद शर्मा, अनिल बैनाड़ा, महेश सोनी एवं मुन्ना घी वाले समेत कई जनों ने विचार व्यक्त किए।(नि.प्र.)

 

 

गोपाल महायज्ञ कल से


गीजगढ़. पाडली गांव में गुरुवार से श्रीमद् भागवत् कथा व एक कुण्डीय श्रीगोपाल महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। आचार्च राहुल द्विवेदी ने बताया कि पहले दिन कलश यात्रा के साथ सिकराय, गीजगढ़, कालवान, बांदीकुई, अचलपुरा, सिकन्दरा में प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा। कथा समापन पर गौशाला निर्माणाधीन भूमि पूजन, पूर्णाहूति व भण्डारे का आयेाजन होगा। कथा में आनन्द कृष्ण ? ठाकुर प्रवचन देंगे।

 

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned