आधा दर्जन कोरोना पॉजिटिव मिले

Half a dozen corona positives found- बढ़ता जा रहा संक्रमण, एक माह में डेढ़ सौ रोगी सामने आए

By: gaurav khandelwal

Published: 09 Aug 2020, 08:57 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। गत एक माह में ही डेढ़ सौ रोगी सामने आए हैं। रविवार को आधा दर्जन नए केस मिले। इनमें 3 लालसोट, 2 महुवा और 1 संक्रमित बांदीकुई में मिला। लॉकडाउन के मार्च से मई तक जिले में मात्र 58 केस थे। वहीं जून में संक्रमण का दायरा बढ़ा और कोरोना केस की संख्या कुल 146 हो गई। जुलाई के बाद कोरोना का दायरा और बढ़ता चला गया। वर्तमान में जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 357 है। हालांकि 308 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं, लेकिन संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा।

Half a dozen corona positives found

आमजन व प्रशासन की ढिलाई के चलते कोरोना एडवाइजरी की पालना में भी लापरवाही नजर आ रही है। बाजारों में लोग बिना मास्क नजर आ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग हवा हो गई है। बिना अनुमति के आयोजन भी हो रहे हैं। वहीं प्रशासन ने रोकथाम के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइड आदि का छिडक़ाव भी बंद कर दिया है। ऐसे में कोरोना का विस्तार हो रहा है।

Half a dozen corona positives found


रविवार को बिछा रामगढ़ पचवारा, चौकीदार मोहल्ला महुवा, खोहरा महुव व वार्ड नंबर 2 बांदीकुई में 1-1 तथा वार्ड 17 नेहरू कॉलोनी लालसोट में 2 कोरोना केस मिले। चिकित्सा टीमों ने संक्रमितों के घर पहुंचकर जांच की तथा कोविड वार्ड में भर्ती कराया।

482 रिपोर्ट लम्बित
जिले में अब तक 17 हजार 764 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 482 की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं टीमों ने अब तक 45 हजार 585 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। 44 हजार 514 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 1071 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग की 289 टीमों ने 2 हजार 453 घरों के 18 हजार 152 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है।


इधर, जिला अस्पताल के कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. आरडी मीना ने बताया कि दौसा वार्ड में 8 तथा महुवा में 4 मरीज भर्ती हैं। 12 मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है।

Half a dozen corona positives found

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned