सौहार्द से मिलेगी विकास को गति- खटाना

सीसीरोड का किया उदघाटन

By: Rajendra Jain

Published: 07 Jun 2018, 02:15 PM IST


बांदीकुई. ग्राम राजाहेड़ा में जिला परिषद कोटेे से करीब 5 लाख रुपए की राशि से निर्मित सीसी रोड का बुधवार को जिला प्रमुख गीता खटाना ने उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सभी धर्म-जातियों के लोग मिल-जुलकर भाईचारे को बढ़ावा दें। सामाजिक सौहार्द कायम होने पर ही विकास को गति मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि पानी-बिजली की समस्या के समाधान के लिए भी प्रयासरत हैं।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कोई भी समस्या हो तो अवगत कराएं। समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर गुढ़ाआशिकपुरा सरपंच पिंंकीदेवी सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

कर्मचारियों ने विधायक व जिला प्रमुख को सौंपा ज्ञापन
दौसा. पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी एवं मनरेगा संविदाकर्मियों की ओर से विभिन्न मांगों के लिए किए जा रहे आन्दोलन के तहत बुधवार को जिलापरिषद पर नारेबाजी कर विरोध जताया। इसके बाद 5 सूत्री मांगों के लिए दौसा विधायक शंकर लाल शर्मा एवं जिला प्रमुख गीता खटाणा को ज्ञापन सौंपा गया। मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन जिला महामंत्री बजरंगलाल गुर्जर ने बताया कि सरकार की ओर से सकारात्मक कार्रवाई नहीं करने से कार्मिकों में रोष व्याप्त है।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष रामेश्वरप्रसाद शर्मा, हेमन्त, मुकेश शर्मा, पूरणमल मीना, जगदीश सैनी, शुभम शर्मा, छोटेलाल बंशीवाल, सुनील बैरवा, कमलेश, अनिल निर्वाण, अरुण विजय, शिवराम मीना, दयाशंकर, जितेन्द्र शर्मा, राकेश बंशीवाल, कैलादेवी, शान्ति बैरवा, अनिता शर्मा, नेहा शर्मा आदि ने विरोध जताया।


पत्रावली लेकर पालिका अधिकारी जयपुर तलब कार्रवाई
लालसोट. शहर के कोथून रोड स्थित एक निजी हॉस्पिटल को सीज करने की तैयारी में जुटे नगर पालिका प्रशासन को स्वायत शासन निकाय विभाग के निदेशक ने न्यायालय के स्टे ऑर्डर तक रोकनेे के निर्देश दिए।
जानकारी के अनुसार स्वायत शासन निकाय निदेशक पवन अरोड़ा ने मामले की पत्रावली को लेकर पालिका ईओ को जयपुर तलब कर लिया। इसके बाद पत्रावली को लेकर पालिका के राजस्व अधिकारी संतोष मीना मंगलवार को स्वायत शासन निकाय विभाग के निदेशक के समक्ष पेश हो गए। राजस्व अधिकारी ने बताया कि निदेशक ने पत्रावली को देखने के बाद इस बात के निर्देश दिए हैं कि मामले को लेकर सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्टे्रट न्यायालय की ओर स्टे ऑर्डर जारी है, तब तक सीज करने की कार्रवाई नहीं की जाए।
गौरतलब है कि करीब दो माह से नगर पालिका प्रशासन ने शहर के कोथून रोड स्थित आनंद हॉस्पिटल को फायर एनओसी व बिना अनुमति निर्माण करने के मामले में सीज करने को लेकर कई बार नोटिस जारी किए थे।यह प्रकरण शहर में चर्चा का विषय भी बना हुआ था। बाद में हॉस्पिटल के संचालक ने नगर पालिका प्रशासन पर द्वेषतापूर्वक कार्रवाई करने के आरोप लगाया। न्यायालय ने हॉस्पिटल के संचालक अशोक उपाध्याय के परिवाद पर नगरपालिका प्रशासन को यथास्थिति रखने के आदेश से पाबंद किया था। (नि.प्र.)

 

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned