scriptदौसा. स्वास्थ्य बीमा योजना बनेगी वरदान: मीना | Health insurance scheme will become a boon: Meena | Patrika News

दौसा. स्वास्थ्य बीमा योजना बनेगी वरदान: मीना

locationदौसाPublished: Dec 06, 2021 10:59:06 am

Submitted by:

Rajendra Jain

चिकित्सा मंत्री ने केथ लैब व चिरंजीवी योजना का किया उद्घाटन

दौसा. स्वास्थ्य बीमा योजना बनेगी वरदान: मीना

लालसोट. चिकित्सा मंत्री को अपने क्षेत्र की समस्या के बारे में जानकारी देती गणेश कॉलोनी व हनुमान वाटिका कॉलोनी की महिलाएं।

लालसोट. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा कि आमजन के लिए चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना वरदान बनेगी। इस योजना के तहत पांच लाख का बीमा किया जाता है। अब इस योजना से प्रदेश के निजी अस्पतालों को भी जोड़ा जा रहा है,जिससे योजना का लाभ समाज के हर वर्ग को मिलेगा।
चिकित्सा मंत्री ने यह बात रविवार को शहर केे हॉस्पिटल में केथ लैब, सीटी स्कैन, माड्यूलर ओटी, आईसीयू एवं चिरंजीवी योजना के उद्घाटन के मौके पर कही।
उन्होंने कहा कि अब प्रदेश सरकार ने चिरंजीव योजना में गंभीर किडनी ट्रांसप्लांट, हार्ट समेत कई गंभीर बीमारियों को भी जोड़ा गया है, सभी लोग इस योजना से जुड कर लाभ उठाए। मंत्री ने फीता काटकर सभी चिकित्सा सुविधाओंं का उद्घाटन किया और अत्याधुनिक उपकरणों व उनके विशेषज्ञों से जानकारी भी प्राप्त की।
नवजीवन हॉस्पिटल के एमडी डॉ. भागीरथ मीना ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रधान नाथूलाल मीना, पालिका अध्यक्ष रक्षा मिश्रा, पीसीसी के पूर्व सचिव कमल मीना, सरपंच संघ अध्यक्ष रामबिलाश खेमावास, पूर्व पालिका अध्यक्ष दिनेश मिश्रा,बीसीएमओ डॉ. धीरज शर्मा, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. डीके गर्ग, डॉ. मोहनलाल मीना, नवल झालानी, ईश्वरलाल मीना, रामस्वरूप मीना, सुदीप मिश्रा, महेश सोनी, कमलेश लोटन, बृजमोहन मीना, पंचायत समिति सदस्य मेवराम मीना, पार्षद सिराज मोहम्मद, जटाशंकर शर्मा, पूनम भींवाल एवं युगराज शर्मा आदि मौजूद रहे।
कोरोना की दोनों डोज सभी लगवाएं
प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाले को ही बूस्टर डोज मिलेगी। कोरोना के नए वेरियंट से पूरे विश्व में चिंता बनी हुई है। कोरोनो की दोनों डोज सभी को लगवानी चाहिए, इससे कोविड से सुरक्षा रहेगी। उन्होंने कहा कि बालको की वैक्सीन भी देश में शीघ्र ही आने वाली है। जिससे हमारे देश के बालक भी सुरक्षित होंगे।

मंत्रीजी हमारे साथ चलो, आपको हकीकत दिखानी है…
चिकित्सा मंत्री को महिलाओं ने सुनाई पीड़ा
लालसोट. मंत्रीजी आप हमारे साथ चलो, आपको हमारे क्षेत्र की हकीकत दिखानी है। पानी निकासी नहीं होने से रोड पर जमा कीचड़ व गंदे पानी के बीच से उन्हें गुजरना पड़ रहा है। कोई सुनने वाला नहीं है। प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना को रविवार को करीब एक दर्जन महिलाओं ने रोककर अपनी पीड़ा को कुछ तरह व्यक्त किया।
रविवार को जब चिकित्सा मंत्री एक कार्यक्रम में शामिल होकर जब अपने वाहन में बैठने लगे तो वहां गणेश कॉलोनी एवं हनुमान वाटिका कालोनी की महिलाएं भी जा पहुंची। इस दौरान हेमा, मंजू, कविता, कृष्णा, सन्तोष, पलक, राजकुमारी, आभा एवं रामपति समेत कई महिलाओं ने बताया कि पानी निकासी नहीं होने से वे गंदे पानी व कीचड़ के बीच से बदतर हालत से गुजरने को मजबूर है। महिलाओं की पीड़ा सुनकर उन्होंने कहा कि आज उन्हें आवश्यक मीटिंग के लिए कोटा जाना है, उनकी समस्या का शीघ्र ही उचित निदान कर दिया जाएगा। मौके पर मौजूद पूर्व पालिका अध्यक्ष दिनेश मिश्र ने महिलाओंं को बताया कि रोड निर्माण के टेंडर हो चुके हैं। शीघ्र ही काम चालू होगा और उनकी परेशानी का स्थायी समाधान होगा। मंत्री के जाने के बाद महिलाओं ने बताया कि वार्ड 17 व 22 के बीच से गुजर रहे मार्ग पर हालात बदतर है, उन्हे मंदिर जाने के लिए गंदे पानी से गुजरना पड़ता है। नालियां टूटी है, कीचड़ भरा हुआ, कोई सुनने वाला नहीं है, नगर पालिका में भी जाने पर उन्हें भगा दिया।

लालसोट के नवजीवन हॉस्पिटल में केथ लैब का फीता काटकर उद्घाटन करते चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो