scriptखुशखबरी : चिकित्सा मंत्री की घोषणा, लालसोट में खुलेगा सब डिवीजनल हॉस्पिटल, डिडवाना में CHC, जनता को मिलेगा फायदा | Health Minister Raghu Sharma Announcement for Vacant Post in Medical | Patrika News

खुशखबरी : चिकित्सा मंत्री की घोषणा, लालसोट में खुलेगा सब डिवीजनल हॉस्पिटल, डिडवाना में CHC, जनता को मिलेगा फायदा

locationदौसाPublished: Sep 08, 2019 09:15:49 pm

Submitted by:

rohit sharma

चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ Raghu Sharma ने बड़ी घोषणा की है। ये योजना आम लोगों के लिए बेहद ही उपयोगी होगी। मंत्री रघु शर्मा ने दौसा ( Dausa News in Hindi ) के लालसोट के खटवा में PHC व डिडवाना में CHC खोलने की घोषणा की है। लालसोट में चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों व उपस्वास्थय केन्द्र पर रिक्त पदों ( Doctor / Physician Vacant Post ) को शीघ्र भरने का भरोसा दिलाया।

दौसा। राजस्थान की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है। चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ( Raghu Sharma ) ने बड़ी घोषणा की है। ये योजना आम लोगों के लिए बेहद ही उपयोगी होगी। मंत्री रघु शर्मा ने दौसा ( Dausa News in Hindi ) के लालसोट समेत कई जगह के लिए घोषणा की है।
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि लालसोट क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में कोई कोर कसर नही छोडी जाएगी। उद्योग मंत्री मीना की मांग पर चिकित्सा मंत्री ने खटवा में पीएचसी ( PHC ) व डिडवाना में सीएचसी ( CHC ) खोलने की घोषणा करते हुए आमजन को समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने का भरोसा दिलाया है।
स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती

साथ ही उन्होंने रामगढ पचवारा व शिवसिंहपुरा पीएचसी पर एक-एक एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की है। इसके साथ ही उन्होने लालसोट में चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों व उपस्वास्थय केन्द्र पर रिक्त पदों ( Doctor / Physician Jobs ) को शीघ्र भरने का भरोसा दिलाया।
आमजन के लिए ये हैं उपयोगी योजनाएं ( Government Schemes in Rajasthan )

चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आमजन के लिए चिकित्सा के साथ साथ जीवन स्तर में सुधारने के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाऎं संचालित कर रही है। गरीब को आवास, पेंशन, पालनहार, श्रमिक कार्ड, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, मांडा योजना, छात्रवृति सहित अनेक योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है।
चिकित्सा मंत्री ने लालसोट क्षेत्र में आगामी बजट के दौरान लालसोट में सब डिवीजनल हॉस्पिटल ( Sub Divisional Hospital ) खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि लालसोट क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की कमी नही आने दी जाएगी।
राजस्थान में मुफ्त है 712 दवाइयां

इस दौरान मंत्री रघु शर्मा ने राजस्थान सरकार ( Rajasthan Government ) की मुफ्त दवा योजना ( CM Free Medicine Scheme in Rajasthan ) का भी जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश के गरीब से गरीब व्यक्ति को सरकारी एवं गैरसरकारी चिकित्सालयों में सभी बीमारियों का उपचार निःशुल्क दिलाने के लिए राज्य सरकार ने निःशुल्क दवा व निःशुल्क जांच योजना लागू कर आमजन को राहत प्रदान की है। प्रदेश में 17 हजार चिकित्सा संस्थान कार्यरत है। जिन पर 712 प्रकार की दवाइयां व 15 प्रकार की जांचे आमजन को निःशुल्क उपलब्ध करवायी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो