मूसलाधार बारिश से उफन पड़ी नदियां, सैंथल बांध में जलस्तर पहुंचा 15 फीट, किसानों में दौड़ी खुशी की लहर

मूसलाधार बारिश से उफन पड़ी नदियां, सैंथल बांध में जलस्तर पहुंचा 15 फीट, किसानों में दौड़ी खुशी की लहर

Dinesh Saini | Publish: Jul, 26 2019 06:27:06 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 06:28:50 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

Heavy Rain in Dausa : किसानों और आमजन के लिए मानसून ( Monsoon ) बादलों से पानी नहीं अमृत बरसा। दौसा जिले में तीन दिन से झमाझम बारिश ( Heavy Rain ) का दौर जारी है...

दौसा। किसानों और आमजन के लिए मानसून ( monsoon ) बादलों से पानी नहीं अमृत बरसा। दौसा जिले में तीन दिन से झमाझम बारिश ( heavy rain ) का दौर जारी है। शुक्रवार सुबह दौसा की सांवा व बाणगंगा नदियों में पानी का बहाव शुरू हो गया। दोपहर बाद जिले की सबसे बड़ी मोरेल नदी में भी पानी का बहाव शुरू हो गया है। जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता एचएल मीना ने बताया कि मोरेल नदी में तीन फीट पानी का बहाव जारी है। वहीं सैंथल सागर बांध में भी पानी का जल स्तर 15 फीट हो गया है।

 

Read More : मूसलाधार बारिश से इस बांध में आया कटाव, कई गांवों का संपर्क कटा, बिजली के पोल धराशाही

 

दौसा जिला मुख्यालय पर पिछले 24 घंटे में 100 एमएल से अधिक बारिश हो चुकी है। जबकि सैंथल, लवाण व नांगलराजावतान व रामगढपचवारा में भी जमकर मूसलाधार बारिश हो गई है। बांदीकुई के चौबड़ीवाला एनीकट पर फिर से दूसरे दिन चादर चल गई है। बारिश से किसानों के चेहरों पर रौनक लौट आई है। लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे आम लोगों को भी उमस और गर्मी से राहत मिली है। ख्खेतों में मुरझाती फसलों को एक बार फिर से जीवनदान मिला है।

 

Read More : सीकर के बाद अब जयपुर में बिगड़े हालात, भारी बारिश ने तोड़ा कई सालों का रिकार्ड, यहां बनी बाढ़ जैसी स्थिति


तीन दिन मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं आगामी 28 जुलाई तक प्रदेश के भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, झुंझुनू,सीकर, अलवर, जयपुर, सवाई माधोपुर, बारां, कोटा,बूंदी, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौडगढ़़, भीलवाड़ा और प्रतापगढ में भारी बरसात होने का अलर्ट स्थानीय मौसम केंद्र ने जारी किया है।

 

दिव्यांग महिला को झांसा देकर 2 साल तक बनाता रहा संबंध, फिर बिगाडऩे जा रहा था दूसरी युवती की जिंदगी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned