script

राजस्थान में यहां 5 इंच बारिश, एनिकट पर चली दो फीट की चादर, कई बांधों का बढ़ा जल स्तर

locationदौसाPublished: Jul 26, 2019 06:01:44 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

Heavy Rain in Dausa : Rajasthan में लंबे इंतजार के बाद मानसून ( Monsoon ) एक बार फिर से सक्रिय हो गया है और झमाझम बारिश का दौरा शुरू हो गया। दौसा में सावन के सातवें दिन बुधवार शाम से बारिश का दौर चला और जोरदार झमाझम ( Heavy Rain ) हुई…

Heavy Rain in Dausa
दौसा। प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद मानसून ( monsoon ) एक बार फिर से सक्रिय हो गया है और झमाझम बारिश का दौरा शुरू हो गया। दौसा जिले में सावन के सातवें दिन बुधवार शाम से बारिश का दौर चला और जोरदार झमाझम ( Heavy Rain in Dausa ) हुई। जिससे कई इलाके तर-बतर हो गए। जोरदार बारिश से कई बांधों में पानी की आवक शुरू हो गई। जिससे उनका जलस्तर बढऩे लगा है। रिमझिम बारिश का दौर रातभर चलता रहा। जिले के रेडिया इलाके में 5 इंच तो सैंथल सागर में साढ़े तीन इंच बारिश दर्ज की गई।

यहां पांच 5 बारिश से चारों तरफ नजर आया पानी ही पानी ( heavy rain in rajasthan )
जोरदार बारिश के चलते जिले के चौबड़ीवाला एनिकट पर दो फीट की चादर चल पड़। साथ ही कई बांधों में पानी की आवक शुरू भी शुरू होने से ग्रामीणों के चेहरो पर मुस्कान नजर आई। बसवा में भी बादल जमकर बरसे। बांदीकुई के चौबड़ीवाला एनिकट पर दो फीट की चादर चल गई। गुरुवार दोपहर को भी 3 इंच की चादर चल रही थी। वहीं सैंथल सागर, माधोसागर व सिण्डोली बांध में भी पानी की आवक शुरू हो गई। जल संसाधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रेडिया बांध पर 118, सैंथल सागर 65, बसवा 45, सिकराय 30, मोरेल 35, राहुवास 25, दौसा 32 रामगढ़चवारा में भी 30 एमएम बारिश हुई। जल संशाधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सैंथल सागर बांध में 2 फीट, सिण्डोली बांध में साढ़े 4 व माधोसागर बांध में 6 फीट पानी की आवक हो गई।

यहां भारी बारिश का अलर्ट ( Heavy Rain Alert )
मानसून के एक बार फिर से सक्रिय होने के बाद मौसम विभाग ने आज गुरूवार को प्रदेश के चार जिलों भरतपुर, धौलपुर, करौली और दौसा में भारी बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रशासन ने भी भारी बारिश की आशंका को देखते हुए लोगों को सावधान रहने के निर्देश दिए है। वहीं मौसम विभाग ने 26 जुलाई शुक्रवार से जयपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग के अनुसार जयपुर सहित भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, सवाईमाधोपुर, बारां, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौडगढ़़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़ में 26 तारीख को भारी बारिश हो सकती है।
फोटो – प्रतिकात्मक

ट्रेंडिंग वीडियो