दौसा व बांदीकुई में झमाझम बारिश

दौसा व बांदीकुई में झमाझम बारिश
दौसा में झमाझम बारिश

Rajendra Kumar Jain | Publish: Aug, 08 2019 10:12:53 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

dausa rain... बसवा में 33 व दौसा में 27 एमएम, बारिश, लालसोट में बिन बरसे लौटी घटाएं

 

दौसा. जिले में बुधवार को हीं मूसलाधार तो कई कहीं मध्यमगति की बारिश हुई। जिला मुख्यालय पर दोपहर को करीब आधा घंटे तक मध्यमगति की बारिश हुई। जल संसाधन विभाग के कनिष्ठ अभियंता छोटेलाल मीना ने बताया कि बसवा में 33 एमएम, दौसा तहसील मुख्यालय पर 27 एमएम, दौसा में जल संसाधन विभाग कार्यालय पर 19, रामगढ़ पंचवारा में 22, रेडिय़ा पर 17, नांगलराजावतान व सैंथल सागर में 15-15 व बांदीकुई में 9 एमएम बारिश हुई।
dausa rain ... जिला मुख्यालय पर करीब आधा घंटे झमाझम हुईबारिश से पानी सडक़ों पर बह निकला। इसके बाद लोगों को गर्मीमें राहत भी मिली। पिछले कईदिनों से लोगों को उमसभरी गर्मी ने परेशान कर रखा है।

करीब आधा घण्टे तक हुई तेज बारिश
बांदीकुई/ गुढ़लिया-अरनिया. शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में बुधवार सुबह करीब आधा घण्टे तक तेज बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। यह बारिश क्षेत्र में खरीफ की फसल के लिए अमृत साबित होगी। क्षेत्र में लम्बे समय से बारिश के नहीं होने से किसान चिंतित थे, लेकिन अब काफी हद तक फसल को लाभ मिल सकेगा। बारिश के होने से शहर के प्रमुख मार्गों पर पानी भराव हो गया।

dausa rain... अरनिया, गुढ़लिया, काटरवाड़ा, गुढ़ाकटला, कौलाना, पंडितपुरा, पंचमुखी, ऊनबड़ा गांव, पीचूपाड़ा कलां, प्रतापपुरा, मोराड़ी सहित क्षेत्र के कई गांवों में अच्छी बारिश हुई। अरनिया-काटरवाड़ा सडक़ मार्ग पर पानी भराव हो गया। इसके चलते लोगों को पानी में होकर एवं वैकल्पिक मार्ग से होकर आवाजाही करनी पड़ी।

मोरेल बांध का जल स्तर 24 फीट पहुंचा
लालसोट. जयपुर क्षेत्र में मंगलवार शाम को हुई बारिश के बाद मोरेल बांध में एक बार दोबारा पानी की आवक शुरू हो गई है। मोरेल बांध में पानी की आवक के चलते जल स्तर में छह इंच की बढ़ोतरी होकर अब बांध का जलस्तर 24 फीट तक पहुंच गया है।

dausa rain... जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता एम.एल. मीना ने बताया कि मंगलवार रात्रि से ही मोरेल नदी में पानी आने के साथ ही बांध में पानी की आवक भी शुरू हो गई थी, उन्होंने बताया कि बुधवार शाम को भी मोरेल नदी करीब 3 फीट बह रही है,जिससे बांध में लगातार पानी की आवक बनी है, लेकिन अब बांध का फैलाव अधिक बढऩे से जल स्तर में बहुत धीमे बढ़ोतरी हो रही है। (नि.प्र.)

लालसोट. उपखण्ड मुख्यालय से इंद्र देव का रुठना बुधवार को भी जारी रहा। पिछले कई दिनों की तरह बुधवार दोपहर को भी उपखण्ड मुख्यालय पर काली घनघोर घटाएं छाई तो शहर के वाशिंदों का मन हर्षित हो गया। कुछ देर हल्की बूंदाबांदी के बाद ये काली घटाएं शहर के लोगों को निराश कर बिना बारिश के बैरंग लौट गई और चटख धूप खिल गई।

गौरतलब है कि लालसोट शहरी क्षेत्र में इस मानसून सीजन केे दौरान एक-दो बार ही झमाझम बारिश हुई है। पिछले कई दिनों से तो आलम यह है कि लालसोट शहर को छोडकऱ आस पास के इलाकों में नियमित रूप से झमाझम बारिश का दौर जारी है। मानसून की बेरुखी से अब शहर केे लोग गर्मी व उमस से भी परेशान होने लगे हैं। (नि.प्र.)

dausa rain... नांगल राजावतान. उपखण्ड मुख्यालय सहित आस-पास के गांवों में बुधवार को दोपहर मे करीब आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई।बारिश का पानी सडक़ों पर बह निकलने साथ ही मौसम खुशनुमा हो गया। फसलों में फायदा हुआ। लोगों को गर्मी से राहत मिली। तहसील कार्यालय के अनुसार 15 एमएम बारिश दर्ज की गई।


तलाई में डूबने से एक जने की मौत
कुण्डल.
कोलवा थानान्तर्गत कुण्डल कस्बे के कालारामा क्षेत्र में बनी तलाई में डूबने से एक जने की मौत हो गई।
कोलवा थाना पुलिस ने बताया कि विनोदकुमार शर्मा (42) निवासी कुण्डल दोपहर में खेत पर अवारा पशुओं से फसल की सुरक्षा के लिए तारबंदी और बाड कर रहा था। तभी तार खींचते वक्त पैर फिसलने से वह तलाई में गिर गया। जिससे तलाई में डूबने से उसकी मौत हो गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned