scriptऑनर किलिंग: मां बाप सहित आठ आरोपियों को पुलिस करेगी न्यायालय मे पेश | Honor killing: Police will present eight accused including parents in | Patrika News

ऑनर किलिंग: मां बाप सहित आठ आरोपियों को पुलिस करेगी न्यायालय मे पेश

locationदौसाPublished: Mar 05, 2021 03:39:09 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

लिव इन रिलेशनशिप में रह रही बेटी की हत्या की घटना से सनसनी

ऑनर किलिंग: मां बाप सहित आठ आरोपियों को पुलिस करेगी न्यायालय मे पेश

ऑनर किलिंग: मां बाप सहित आठ आरोपियों को पुलिस करेगी न्यायालय मे पेश

दौसा. शादी के बाद ससुराल नहीं जा कर प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही दौसा के रामकुण्ड निवासी युवती का पिता व अन्य परिजनों द्वारा अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले के बाद गुरुवार को जिसने भी सुना, वह दंग रह गया। लोग चर्चा करते रहे कि जिस बेटी को पालपोष कर बड़ा किया था, उसी पिता ने गला घोंट कर हत्या कर दी गई। इधर आरोपी पिता के घर रामकुण्ड की ढाणी में गुरुवार को दिनभर आसपास सन्नाटा पसरा हुआ था। पुलिस की गाडिय़ां दौड़ रही थी। पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मियों के अलावा आसपास कोई दिखाई नहीं दे रहा था। पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें मां पिता सहित आठ जनों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

प्रेमीके घर भी सन्नाटा दिखा। रात ढाई बजे पहुंचा थाने घटना के बाद पुलिस प्रशासन भी सकते में आ गया। रात जब ढाई बजे आरोपी पिता ने महिला पुलिस थाने जाकर अपनी बेटी की हत्या की बात बताई तो पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल, एएसपी अनिल सिंह चौहान, दौसा पुलिस वृत्ताधिकारी डॉ. दीपक शर्मा, कोतवाली थाना प्रभारी सुगनसिंह, महिला थाना प्रभारी लोकेन्द्र सिंह एवं महिला थाने में रात के ड्यूटी अधिकारी पुखराज मीना सहित कई पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी कभी आरोपी के घर, कभी जिला अस्पताल तो कभी पीडि़त के घर चक्कर काटते रहे।

अस्पताल पहुंचे परिजन
युवती की पिता शंकर लाल सैनी द्वारा हत्या करने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को तो पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया, लेकिन जिला अस्पताल में युवती का शव लेने के लिए कुटुम्ब में से अन्य लोगों ने पहुंच कर पंचनामा तैयार करवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव को भी वे ही लेकर गए और अंतिम संस्कार किया।

अपहरण के बाद से पुलिस दे रही थी दबिश, नहीं बचा पाए
पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि युवती का अपहरण होने के बाद पुलिस उसकी जगह-जगह तलाश कर रही, लेकिन नहीं मिली। गत रात को युवती के पिता ने ही थाने पहुंच कर बताया कि उसने अपनी बेटी को मार दिया है। एफएसएल टीम व एमओबी टीम को बुला कर भी साक्ष्य जुटाए गए।
यह कराई रिपोर्ट दर्ज
महिला पुलिस थाने के एएसआई पुखराज ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि बुधवार रात को शंकर लाल सैनी ने थाने पहुंचकर बताते हुए कहा कि उसने अपनी बेटी पिंकी की हत्या कर दी। वह झालरा का बास निवासी रोशन लाल महावर के साथ रह रही थी। उसे घर लाकर काफी समझाया। नहीं मानने पर गला दबाकर हत्या कर दी। इस मामले की जांच दौसा कोतवाली थाना प्रभारी सुगनसिंह को सौंपी है।
न्यायालय के आदेश के बावजूद नहीं की सुरक्षा
राजस्थान उच्च न्यायालय ने दौसा पुलिस को लिव रिलेशनशिप में रह रहे इस प्रेमी जोड़ी की सुरक्षा करने का आदेश दिया था, लेकिन पुलिस की लापरवाही के कारण युवती का प्रेमी के घर से अपहरण हो गया। यहां तक तीन दिन होने के बाद भी पुलिस युवती को तलाशने में नाकाम रही। युवती का अपरहरण होने के बाद उसको अपने ही घर में पिता ने बेरहमी से मार दिया। मामले में पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया कि उन्हें कोर्ट के आदेश व प्रेमी जोड़े ने सुरक्षा के आदेश की कोई जानाकारी नहीं दी। अपहरण होने के बाद पुलिस दबिश दे रही थी। प्रेमी के घर भी पुलिस जाब्ता लगा दिया गया। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।
ऑनर किलिंग: मां बाप सहित आठ आरोपियों को पुलिस करेगी न्यायालय मे पेश
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो