scriptवार्षिकोत्सव में किया सम्मान | Honored at the annual function | Patrika News

वार्षिकोत्सव में किया सम्मान

locationदौसाPublished: Feb 24, 2020 09:15:20 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Honored at the annual function: प्रतिभावान बच्चों व भामाशाहों का सम्मान

वार्षिकोत्सव में किया सम्मान

वार्षिकोत्सव में किया सम्मान

दौसा. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मानपुरिया में वार्षिकोत्सव व भामाशाह सम्मान समारोह मनाया गया। मुख्य अतिथि सीबीईओ बृजेश शर्मा, विशिष्ट अतिथि लालचंद महावर, राकेश डंगायच व प्रधानाचार्य एजाजुद्दीन ने प्रतिभावान बच्चों व भामाशाहों का सम्मान किया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
Honored at the annual function


इसी तरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डुगरावता में वार्षिकोत्सव की शुरुआत आरपी गोपाललाल शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर की। ज्याना देवी, घासीलाल मीना द्वारा पूर्वमें स्कूल को भूमि दान करने की अतिथि ने सराहना की। प्रधानाचार्य सीताराम मीना ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। पूर्व छात्रों, भामाशाहों व होनहार छात्रों को सम्मानित किया गया। वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय छारेड़ा में भी वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। प्रधानाचार्य भोलीराम मीना, सुब्रतकुमार शर्मा, श्रीनारायण मीना, नवनीत व्यास, एके मीना आदि थे।
Honored at the annual function

फैशिंग तोड़ी, अतिक्रमण बरकरार


दौसा. शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने तथा मरीजों को अस्पताल जाने के आवागमन में कोई परेशानी नहीं को देखते हुए जिला अस्पताल के बाहर लाखों रुपए की लागत से कराईफैशिंग (तारबंदी) को थड़ी व ठेले संचालकों ने तोड़कर वापस अतिक्रमण कर लिया है। इससे मरीजों को बाहर वाहन खड़े करने मेंं तथा एम्बुलेंस को अस्पताल परिसर में जाने में वापस परेशानी होने लगी है। गौरतलब है कि जिला कलक्टर के निर्देश पर नगर परिषद ने लाखों रुपए की लागत से फैशिंग का निर्माण कराकर थडिय़ों व ठेलों को निर्धारित स्थानों पर लेगाया था, लेकिन बाद में नगर परिषद की उदासीनता के चलते थड़ी व संचालकों ने फैशिंग को तोड़कर फिर से अतिक्रमण कर लिया है। इससे परेशानी हो रही है।
Honored at the annual function

सेवादारों ने की जिला अस्पताल की सफाई


दौसा. पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत रविवार को संत निरंकारी चेरिटेबल फाउन्डेशन के के तत्वावधान में जिला अस्पताल में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान विधायक मुरारीलाल मीना ने कचरा निर्धारित स्थानों पर डालने, प्लास्टिक कैरीबेग का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई। महिलाओं व पुरुषों ने प्लास्टिक कैरीबेग का उपयोग नहीं करने तथा निर्धारित स्थान पर कचरा डालने की शपथ ली। इसके अलावा देश के संविधान में विश्वास रखते हुए मौलिक अधिकारों एवं देश के प्रति कर्तव्यों की पालना करने, देश हित को निजी हित से ऊपर रखने, देश की समृद्ध विरासत और प्रकृति का सम्मान करने, जाति व धर्म से ऊपर उठकर समानता का व्यवहार करने, गांव व शहर को सुंदर बनाने के लिए साल के 70 घण्टे स्व’छता के लिए समर्पित करने व पत्रिका के अभियान का समर्थन करने की शपथ भी ली।
इसके बाद सेवादारों ने जिला अस्पताल में श्रमदान कर साफ-सफाईकी। यहां कोई फावड़ी से मिट्टी एकत्र करता नजर आया तो कोई कचरे को निर्धारित स्थान कचरा पात्र में डालता नजर आया। सेवादारों द्वारा किए की सफाईसे अस्पताल परिसर साफ सुथरा नजर आया। प्रवक्ता नेतराम जोनवाल ने बताया कि निरंकारी मिशन के संत हरदेवसिंह की जयंती के उपलक्ष्य में करीब पांच सौ सेवादारों ने सफाई की।
Honored at the annual function

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो