scriptछात्र के साथ मारपीट के मामले में प्राधानाध्यापक को हटाया, जांच कमेटी गठित | In case of assault with the student, removed the headmaster, constitut | Patrika News
दौसा

छात्र के साथ मारपीट के मामले में प्राधानाध्यापक को हटाया, जांच कमेटी गठित

मॉडल स्कूल पर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन

दौसाAug 13, 2018 / 09:33 pm

Mahesh Jain

छात्र के साथ मारपीट के मामले में प्राधानाध्यापक को हटाया, जांच कमेटी गठित

छात्र के साथ मारपीट के मामले में प्राधानाध्यापक को हटाया, जांच कमेटी गठित

लालसोट. उपखण्ड के डिडवाना गांव स्थित स्वामी राजकीय विवेकानंद मॉडल स्कूल में शनिवार को विद्यालय के शारीरिक शिक्षक द्वारा कक्षा 10 केे छात्र हिमांशु के साथ बेरहमी से की गई पिटाई को लेकर सोमवार को भी ग्रामीणों का गुस्सा जारी रहा। इस दौरान ग्रामीणों ने विद्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर दोषी शारीरिक शिक्षक को निलंबित करने व प्रधानाचार्य को भी यहां से हटाने की मांग की। बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने दोषी शारीरिक शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने व प्रधानाचार्य को हटाते हुए उनकी कार्यशैली के बारे में ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी गठन का भरोसा दिया। इसके बाद ही ग्रामीणों का रोष शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह डिडवाना गांव के सैकड़ों ग्रामीण मॉडल स्कूल पर पहुंच कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान जिला परिषद सदस्य रामोतार चौपड़ा, नाथूलाल पटेल, शंभूलाल कुई वाला, सुरज्ञान सामोत्या, रामकिशोर पाटीवाला, रामकरण चौपड़ा, सतवान पटेल, ब्रजमोहन थानेदार, हनुमान शर्मा समेत कई जनों ने शारीरिक शिक्षक जयराम मीना के खिलाफ कानूनी कार्यवाही, निलंबित करने एवं प्रधानाचार्य मनोज मीना को हटाने के साथ उनकी कार्यशैली पर आरोप लगाते हुए विद्यालय में हुई खरीद व अन्य कार्यों की भी जांच कराने की मांग की।

कुछ देर बाद मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सरिता देवी, एडीपीसी सुशील कुमार, उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य, तहसीलदार हनुमान मीना व थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना भी पहुंचे और ग्रामीणों से ज्ञापन ले कर उचित कार्यवाही की मांग की, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

विद्यार्थी आए बाहर तो भड़के ग्रामीण
मॉडल स्कूल में मध्यांतर के दौरान सभी विद्यार्थी प्रवेश द्वार पर जारी ग्रामीणों के धरना स्थल के पास पहुंच गए और ग्रामीणों से कहा कि वे यहां से चले जाए, शिक्षकों को हटाने से उनका भविष्य खराब हो जाएगा, विद्यार्थियों के बाहर आने के बाद ग्रामीण और भी भड़क गए और उन्होंने आरोप लगाया कि विद्यालय का प्रधानाचार्य व ट्यूशन के लिए दबाव डालने वाले अध्यापकों ने उनके ही बालकों को बरगला कर उनको अपनी ढाल बना कर उनके सामने खड़ा कर दिया है जो यह बर्दाश्त नहीं होगा। ग्रामीणों ने कहा कि प्रधानाचार्य को यहां से हटाने व उनकी कार्यों की जांच कराने के बाद ही वे अपना आंदोलन समाप्त करेंगे।
बाद में अधिकारियों ने हालात को भांपते हुए उच्चाधिकारियों को दूरभाष पर मामले की जानकारी दी, जिसके बाद अधिकारियों ने दोषी शारीरिक शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने व प्रधानाचार्य को हटाते हुए उनकी कार्यशैली के बारे में ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोपों की तीन दिन जांच कराने के लिए एक कमेटी का गठन करने की घोषणा की।
छात्र के साथ मारपीट के मामले में प्राधानाध्यापक को हटाया, जांच कमेटी गठित

Home / Dausa / छात्र के साथ मारपीट के मामले में प्राधानाध्यापक को हटाया, जांच कमेटी गठित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो