दौसा में रिश्वत प्रकरणों पर नहीं अंकुश, बेखौफ हुए अधिकारी, एसपी की चेतावनी: कान खोलकर सुन लें जिले के अधिकारी-कर्मचारी....

मंडावर थानाधिकारी व कांस्टेबल गिरफ्तार, दोनों के कक्षों की ली तलाशी , घूसखौरी जारी

By: Mahesh Jain

Published: 12 Feb 2021, 11:34 AM IST

दौसा. दौसा में एक के बाद एक रिश्वत प्रकरण सामने आ रहे हैं। हाल ही दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल, बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा, दौसा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल रिश्वत प्रकरण में गिरफ्तार हो चुके हैं। इसके बावजूद पुलिस अधिकारी बेखौफ हैं। उन्हें किसी कार्रवाई का डर नहीं है। आईजी व पुलिस अधीक्षक के क्राइम मीटिंग लेकर निर्देश देने के बावजूद कोई असर नहीं हो रहा है। ये मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि मंडावर थानाधिकारी व हैडकांस्टेबल रिश्वत प्रकरण में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिए गए। मामले को शर्मसार बताते हुए पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर ऑडियो संदेश जारी कर एसएचओ, सीओ व स्टाफ को ईमानदारी से कार्य करने की हिदायत दी है।

मंडावर. गत 9 फरवरी को शिकायत का सत्यापन कर जयपुर से एसीबी ने एक टीम गठित की गई। जिसमें एसीबी एएएसपी हिमांशु वर्मा, एसीबी इंस्पेक्टर रीना मिश्री, पुलिस इंस्पेक्टर हेमंत वर्मा ने टीम का गठन कर शिकायत के आधार पर थानाधिकारी लालसिंह राजपूत व हैड कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह का मोबाइल फोन ट्रेप कर पूरी जानकारी ली गई। एसीबी की टीम ने थानाधिकारी लालसिंह राजपूत व हैड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह राजपूत को अपनी हिरासत ने लेकर थानाधिकारी के कार्यालय में बैठाकर दोनों से सुबह 11.30 बजे से शाम 5 बजे तक लगातार पूछताछ का दौर जारी रहा।


मंडावर में एसीबी की कार्रवाई के बाद एसपी का सख्त संदेश
दौसा. जिले के मंडावर थाने में एसीबी की कार्रवाई के बाद गुरुवार को जिला पुलिस अधीक्षक अनिलकुमार बेनीवाल ने पुलिस अधिकारियों के सोशल मीडिया ग्रुप पर सख्त लहजे में एक ऑडियो संदेश डाला। यह संदेश अब वायरल हो गया है।
ऑडियो में पुलिस अधीक्षक कह रहे हैं कि 'जिले के सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कान खोलकर सुन लें कि मंडावर थाने में जो हुआ वह शर्मनाक है। आईजी साहब ने सम्पर्क सभा व मैंने क्राइम मीटिंग में बताया था। कितनी बदनामी हो चुकी है, इसके बाद भी शर्मनाक काम कर रहे हैं। इस तरह की हरकतें एक प्रतिशत भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अब भी अगर समझ नहीं आ रहा तो स्पष्ट है कि जिला छोड़कर जा सकते हैं। इस तरह की गंदगी अब जिले में बिल्कुल नहीं चलेगी। सभी अधिकारी तुरंत अधिनस्थों की मिटिंग लेकर साफ हिदायत दें देंÓ।

इनका कहना है...
सभी पुलिस अधिकारियों को एक बार फिर हिदायत दी है। अधिकारियों से चर्चा कर सुधार के प्रयास किए जाएंगे। भ्रष्ट आचरण को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
अनिल कुमार बेनीवाल, एसपी दौसा

दौसा में रिश्वत प्रकरणों पर नहीं अंकुश, बेखौफ हुए अधिकारी, एसपी की चेतावनी: कान खोलकर सुन लें जिले के अधिकारी-कर्मचारी....
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned