script

पदयात्रा में जयकारों से माहौल भक्तिमय

locationदौसाPublished: Sep 23, 2018 12:04:12 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

श्रद्धालुओं ने किया जमकर नृत्य

In the hiker in the picnic, the atmosphere is filled with devotion

पदयात्रा में जयकारों से माहौल भक्तिमय

दौसा. प्रभातफेरी रामधुनी मंडल आलूदा की ओर से नवीं ध्वज पदयात्रा शनिवार को रवाना हुई। जो कस्बे के सीतारामजी मंदिर से झण्डा पूजन के साथ रवाना होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए तालाब वाले बालाजी मंदिर पहुंची। यात्रा में श्रद्धालु डीजे की धुन पर नाचते-गाते आगे बढ़ रहे थे। कई जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। बालाजी की झांकी लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी रही। पदयात्रा के बालाजी मंदिर पहुंचने पर राधागोविन्द प्रभातफेरी मंडल दौसा, प्रभातफेरी मंडल पापड़दा, ठीकरिया, छारेड़ा, बापी, कल्लावास, राहुवास, सोमनाथ, सैंथल मोड़ द्वारा रामधुनी की गई। भजनों पर महिला श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया। अंत में पदयात्रियों ने पंगत लगाकर प्रसादी ग्रहण की। इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष नाथूलाल लखेरा सहित कई जने मौजूद थे।
सैंथल . कस्बे से शनिवार को बजरंग मित्र मण्डल के तत्वावधान में भानगढ़ बालाजी व भौमिया बाबा की नवीं ध्वजा पदयात्रा बैण्ड-बाजे के साथ रवाना हुई। पदयात्रा के रवाना होने से पूर्व गणेशजी के मन्दिर पर ध्वज पूजन हुआ। रास्ते में लोगों ने पदयात्रा का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।भजनों की धुन पर श्रद्धालुओं ने नृत्य किया। शाम को भण्डारे में पंगत प्रसादी कराई गई।
लालसोट. रामगढ़ पचवारा कस्बे के चतुर्भुज मंदिर से शनिवार को बिनोरी हनुमानजी की पदयात्रा हनुमान जी के जयकारोंं के बीच रवाना हुई। योगराज गौतम ने बताया कि पदयात्रा रविवार को बिनोरी हनुमान जी पहुंचेगी। इस मौके पर भंडारा होगी। इसी तरह शहर के गंगापुर सिटी रोड से माधोपुरिया बालाजी की पदयात्रा भी रवाना हुई। इसी प्रकार लालसोट. खुर्रा गांव स्थित बीजासणी माता की पदयात्रा रविवार सुबह नौ बजे शहर के कोथून रोड स्थित महाकाली मंदिर से रवाना होगी। (नि.प्र.)
नांगल राजावतान. उपखण्ड मुख्यालय के मीन भगवान मंदिर से शनिवार को प्यारीवास बालाजी की पदयात्रा धूमधाम से रवाना हुई। पदयात्रा का ध्वज पूजन पण्डित कैलाश शर्मा ने कराया। बालाजी की मनमोहक झांकी सजाई गई। बालकों द्वारा रामदरबार की सजीव झांकी सजाई गई। पदयात्री जयकारे लगाते चल रहे थे। इस मौके पर शिवराजसिंह, पीयूष नांगल, भवानी शर्मा, कपिल शर्मा, सीताराम शर्मा आदि मौजूद थे। कर्द जगहों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया।
बडिय़ाल कलां. श्रीनारायणी माता की पदयात्रा शनिवार को कस्बे के गंगा मंदिर से गाजे बाजे के साथ रवाना हुई। यात्रा से पहले विधि विधान के साथ मंदिर में ध्वज पूजन कराया गया। उसके बाद यात्रा रवाना हुई। यात्रा में श्रद्धालु माता के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। मुकेश महावर ने फल वितरण किए। कमल सैन, शंकर प्रजापत रामावतार सैनी, अमरसिंह मीना, डालचंद महावर शिंभू दयाल जांगिड ,अशोक सैन, रविन्द्र सैन, गोपाल राधेश्याम आदि मौजूद थे।
कुण्डल. नारायणी माता सेवा समिति कुण्डल के तत्वावधान में कस्बे से नारायणी धाम की पदयात्रा बड़े मन्दिर से ध्वज पूजन के बाद गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई। पदयात्रा को संत रामदास ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यात्रा का कस्बेवासियों ने जगह-जगह स्वागत किया। इसी प्रकार बालाजी सेवा समिति के तत्वाधान में कुण्डल से रेडिया वाले बालाजी की पदयात्रा मुरली मनोहरजी के बड़े मन्दिर से ध्वज पूजन के बाद रवाना हुई। यात्रा में पदयात्री डीजे की धुन पर नृत्य करते हुए जयकारे लगाते हुए चल रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो