scriptउद्योग मंत्री ने किया सामुदायिक भवन व अन्नपूर्णा भंडार भवन का लोकार्पण | Industry Minister inaugurated community building and Annapurna Bhandar | Patrika News

उद्योग मंत्री ने किया सामुदायिक भवन व अन्नपूर्णा भंडार भवन का लोकार्पण

locationदौसाPublished: Nov 14, 2019 11:53:33 am

Submitted by:

Rajendra Jain

विकास में नहीं आएगी धन की कमी

उद्योग मंत्री ने किया सामुदायिक भवन व अन्नपूर्णा भंडार भवन का लोकार्पण

लालसोट के श्यामपुरा कलां गांव में ग्रामीणों को संबोधित करते उद्योग मंत्री।

लालसोट. प्रदेश के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादीलाल मीना ने श्यामपुरा कलां कस्बे व चैनपुरा खुर्द गांव में 25 लाख की लागत से बने सामुदायिक भवन व अन्नपूर्णा भंडार भवन का लोकार्पण किया।
इस मौके पर मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा और लालसोट विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कराया जाएगा।
मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में ग्रामीणों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्प है। इसके चलते ही श्यामपुरा कलां ग्राम पंचायत पर प्राथमिक स्वास्थ्य चिकित्सालय का नवीन भवन भी बनाया गया है और ग्रामीणों की मांग के अनुरूप अब ग्रामीण परिवहन बस सेवा भी दोबारा शुरू कर दी है। जिससे ग्रामीणों को उपखण्ड मुख्यालय तक आने जाने में बड़ी राहत भी मिलेगी।
उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को और अधिक बेहतर सुविधाएं देने के लिए अब पंचायत पुनर्गठन केे तहत क्षेत्र मेें कई नवीन ग्राम पंचायतों का गठन किया जा रहा है और रामगढ़ पचवारा को भी पंचायत समिति का दर्जा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रबी की फसल के दौरान किसानों को नियमित रूप से ब्लॉकवार विद्युत आपूर्ति की जाएगी। प्रत्येक ब्लॉक में 7 घंटे मिलेगी। कृषि व घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि बकाया कनेक्शन शीघ्र उपलब्ध कराएं। इससे पूर्व समारोह की शुरुआत में सरपंच पति चंद्रभान सिंह ने ग्राम पंचायत क्षेत्र में कराए कार्यो के बारे में जानकारी दी।साथ ही चैनपुरा में मोक्षधाम के लिए चरागाह में से भूमि आवटन कराने, श्यामपुरा में पेयजल के लिए टंकी निर्माण कराने की
मांग की।
इससे पहले मंत्री का श्यामपुरा कलां में ग्रामीणों ने स्वागत किया। कार्यक्रम को पूर्व सरपंच महेशचन्द शर्मा, ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष झमनसिंह, रामसहाय मीना, शम्भु गोकुलपुरा, कैलाश जैमन, दौलतपुरा के आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी मुकेश गुप्ता, रविकांत नकवाल, रामू ठेकेदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण थे।
ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर बताई समस्याएं
सैंथल . कस्बे के लोगों ने पेयजल समस्या समाधान के लिए बुधवार को उप तहसील कार्यालय पर नायब तहसीलदार कैलाश प्रसाद मीणा को ज्ञापन सौंपा।
कस्बेवासियों ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा पानी की सप्लाई पर्याप्त नहीं की जा रही है । वहीं पाइप लाइनों में जगह-जगह लीकेज हो रहे हैं ,जिनमें से प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह जाता है।
वहीं बस स्टैंड से लेकर पुलिस थाने तक सडक़ जगह-जगह से टूटी हुई है, कुछ दिनों पूर्व ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग कर सडक़ निर्माण किया गया। इस सडक़ पर आए दिन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
नायब तहसीलदार ने लोगों को जल्द ही जन समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर पीएन मीना, बाबूलाल शर्मा, कजोड़मल गुर्जर, राजन गुर्जर, राकेश सैनी, पी डी मीणा चोरड़ी, सुल्तान मीणा, सुभाष मामोडिय़ा सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।
शिकायत आई तो होगी कार्रवाई: नायब तहसीलदार कैलाश चन्द मीना ने उप तहसील कार्यालय के अधीनस्थ आने वाले भू- निरीक्षक एवं पटवारियों को कार्यालय में आने वाले ग्रामीणों की समस्या समाधान के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि किसी की भी हल्के की शिकायत आई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर गिरदावर राम खिलाड़ी मीणा, पटवारी मुकेश सैनी व गिरिराज गुर्जर सहित अनेक लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो