थमने का नाम नहीं ले रहा संक्रमण, सात कोरोना पॉजिटिव मिले

Infection Continue, corona positives found in dausa: जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 338 हो गई है

By: gaurav khandelwal

Published: 04 Aug 2020, 06:43 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को जिले में 7 नए कोरोना पीडि़त मिले। इससे संक्रमितों के क्षेत्र में हडक़म्प मच गया। चिकित्सा टीमों ने मौके पर पहुंचकर जांच की। चिकित्सा विभाग के अनुसार महुवा के खोहरा में 2, भोपुर सायपुर व मंडावर रोड महुवा पर 1-1 पॉजिटिव केस मिले। वहीं बैजूपाड़ा में तीन जने पॉजिटिव पाए गए।
जिले में अब तक 16 हजार 548 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 395 की रिपोर्ट का इंतजार है।

Infection Continue, corona positives found in dausa

वहीं टीमों ने अब तक 44 हजार 351 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। 43 हजार 605 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 746 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग की 289 टीमों ने 2 हजार 956 घरों के 19 हजार 577 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है। दौसा अस्पताल के कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. आरडी मीना ने बताया कि वार्ड में 15 मरीज भर्ती हैं। 7 मरीजों का महुवा कोविड वार्ड तथा 7 का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है। मंगलवार को पांच नए मरीज भर्ती किए गए।

ऑटो से प्रचार-प्रसार
जिले में कोरोना नियंत्रण एवं जागरुकता के लिये टिपर व ऑटो पर माइकिंग के माध्यम से प्रचारप्रसार किया जा रहा है। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजी लाल मीना ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में संबंधित नगर निकायों के ऑटो टिपर के माध्यम से कोरोना से बचाव एवं नियंत्रण के संदेशों का प्रसार किया जा रहा है।

बांदीकुई. उपखण्ड क्षेत्र के बैजूपाड़ा गांव में मंगलवार को तीन जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सूचना पर पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम ने तीनों की ट्रेवल हिस्ट्री एकत्र कर एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। इस दौरान 66 लोगों के सैम्पल लेकर होम क्वारंटीन किया गया। वहीं प्रशासन की ओर से जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर रास्तों से आवागमन बंद कर दिया। बसवा तहसीलदार हरकेश मीणा ने भी गांव पहुंचे तथा सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव कराने के निर्देश दिए।

इस मौके पर चिकित्साधिकारी डॉ.भरतलाल बैरवा, बीएलओ मौजीराम, ग्राम विकास अधिकारी भागचंद बैरवा, शिक्षाकर्मी अभयसिंह मीणा, उम्मेदसिंह कल्याणवत एवं महेश मीणा भी मौजूद थे। मीणा छात्र महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश झूंथाहेड़ा ने लोगों से सरकार की एडवाइजरी की पालना करने एवं सामाजिक दूरी बनाकर रहने के लिए जागरूक किया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बैजूपाड़ा में कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है। (प.सं.)

Infection Continue, corona positives found in dausa

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned