scriptआग में जिंदा जल गई मासूम | Innocent was burnt alive in the fire | Patrika News

आग में जिंदा जल गई मासूम

locationदौसाPublished: Apr 01, 2016 11:21:00 pm

ठीकरिया ग्राम पंचायत की बदनपुरा ढाणी में शुक्रवार को चार छप्परपोश में लगी आग से अफरा-तफरी

dausa

dausa

मेहंदीपुर बालाजी।ठीकरिया ग्राम पंचायत की बदनपुरा ढाणी में शुक्रवार को चार छप्परपोश में लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान एक छप्परपोश में दस माह की मासूम बालिका की झुलसने से मौत हो गई। समय रहते बालिका को बाहर निकाल लिया जाता तो उसे बचाया जा सकता था।

पटवारी मानसिंह ने बताया कि अपराह्न साढ़े तीन बजे एक छप्परपोश में अचानक आग लग गई। हवा के साथ बेकाबू होती आग ने पास ही स्थित तीन अन्य छप्परपोश को भी अपने आगोश में ले लिया। इससे राजेश, विजय, महेन्द्र व मिश्रीलाल के चार अलग-अलग छप्परपोश जल गए। इस दौरान विजयसिंह के छप्परपोश में सो रही उसकी दस माह की पुत्री अर्पिता को उसकी ताई ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे बालिका व उसकी ताई झुलस गई। परिजनों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने अर्पिता को मृत घोषित कर दिया।

पटवारी ने बताया कि आग से आठ भैंस भी झुलस गई। इनमें से चार की मौत हो गई तथा पांच हजार की नकदी समेत हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। सूचना पर कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मूलसिंह राजावत, पूर्व सरपंच पंखीराम मीणा व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया तथा मदद का भरोसा दिलाया।


मदद को दौड़ा हर कोई शख्स

एक छप्परपोश में आग लगने के दौरान पीडि़त के चीखने-चिल्लाने पर आस-पास के लोग बड़ी तादात में मौके पर पहुंचे तथा पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। पटवारी ने बताया कि आग से विजयसिंह की दस माह की पुत्री अर्पिता की जलकर मौत हो गई, वहीं उसे बचाने के प्रयास में बालिका की ताई कमलेश देवी भी झुलस गई। जिसे सिकराय अस्पताल में भर्ती कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो