scriptवाहन की तलाशी में चूक पर आईजी ने लगाई लताड़ | Inspector General of Police inspected dausa police | Patrika News

वाहन की तलाशी में चूक पर आईजी ने लगाई लताड़

locationदौसाPublished: Feb 29, 2020 08:59:32 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Inspector General of Police inspected dausa police: पुलिस महानिरीक्षक ने किया जिला पुलिस का निरीक्षण

वाहन की तलाशी में चूक पर आईजी ने लगाई लताड़

वाहन की तलाशी में चूक पर आईजी ने लगाई लताड़

दौसा. पुलिस कंट्रोल रूम में ’योंही जिला मुख्यालय पर एटीएम लूट व हत्या की सूचना मिली तो पुलिस महकमें में हडक़म्प मच गया। पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी कराई और आरोपियों को दबोच लिया, लेकिन वाहन की तलाशी नहीं ली तो जयपुर पुलिस महानिरीक्षक ने पुलिस दस्ते को लताड़ लगाई। चौंकिए मत यह सत्य घटना नहीं है, बल्कि शुक्रवार को पुलिस लाइन में पुलिस महानिरीक्षक भूपेन्द्र साहू के सामने जिला पुलिस ने मॉक ड्रिल का दृश्य था।
Inspector General of Police inspected dausa police


जयपुर पुलिस महानिरीक्ष साहू सुबह ही जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में पहुंच गए। वहां पर उन्होंने पुलिस कर्मियों एवं पुलिस अधिकारियों की परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद में वहीं पर एटीएम लूट की वारदात का मॉक ड्रिल किया। मॉक ड्रिल के दौरान सदर थाना पुलिस ने वहीं पर नाकाबंदी की। पुलिस के दस्ते ने एटीएम लूट कर भाग रहे आरोपियों को तो फुर्ती दिखाते हुए दबोच लिया, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के वाहन की तलाशी नहीं ली। इस पर आईजी ने लताड़ लगाई। इसी प्रकार हत्या का भी मॉक ड्रिल कराया। इसमेंभी पुलिस ने जांच में तत्परता दिखाई।

दोपहर बाद में पुलिस महानिरीक्षक ने पुलिस अधिकारियों की बैठक भी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद कई पुलिस थानों का निरीक्षण भी किया।

Inspector General of Police inspected dausa police
सिकंदरा. स्टेट क्राइम रिकॉर्डस ब्यूरो पुलिस महानिरीक्षक भूपेंद्र साहू ने शुक्रवार को सिकंदरा थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उन्हें सम्मान सलामी दी। इसके बाद आईजी ने थाना भवन का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान थाना भवन परिसर के समीप वाटर हार्वेस्टिंग टैंक में जमा गंदे पानी को लेकर सफाई के आवश्यक निर्देश दिए। आईजी ने थाना भवन में शस्त्रागार, माल खाना गोदाम, पुलिसकर्मी बैरक, मैस सहित अन्य कक्षों का बारीकी से निरीक्षण किया।
उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिलसिंह चौहान, सीओ हिम्मतसिंह चारण व थाना प्रभारी राजपाल यादव से थाना क्षेत्र में लॉयन ऑर्डर व क्राइम स्टेटस की रिपोर्ट ली। आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली तथा पुलिसकर्मियों को कार्य दक्षता बढ़ाने के साथ ही कंप्यूटर कार्य में दक्षता प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पुलिस कर्मियों को कंप्यूटर से अधिक कार्य करना होगा। इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को कंप्यूटर की दक्षता प्राप्त करनी चाहिए। आईजी ने थाना भवन में नवनिर्मित स्वागत कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया। आईजी ने पत्थर व्यापारी आरपी सैनी सहित अन्य लोगों से भी चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो