लॉकडाउन की पालना की दी हिदायत: वाहनों को जब्त किया तो कहीं लगाया जुर्माना

कोरोना से बचाव को लेकर अधिकारियों ने किया अवलोकन

By: Mahesh Jain

Published: 08 May 2020, 07:53 PM IST

बांदीकुई (दौसा). कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा, पुलिस वृत्ताधिकारी संजयसिंह चम्पावत, थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार मीणा एवं नगरपालिका अधिशासी अधिकारी डॉ.बनवारीलाल ने माधोगंज मण्डी, राज बाजार, पीडब्ल्यूडी तिराहा, आगरा फाटक एवं सिकंदरा रोड सहित शहर के प्रमुख मार्गों का अवलोकन किया और सोशल डिस्टेंस एवं लॉकडाउन की पालना करने की हिदायत दी। वहीं मण्डी डाकघर के बाहर खड़े लोडिंग वाहनों पर जुर्माना किया गया। मास्क नहीं लगाने वालों से 200 रुपए जुर्माना वसूला गया।

यातायात पुलिसकर्मियों ने दुपहिया वाहन पर एक से अधिक सवारियों के सवार होकर जाने पर कार्रवाई की। प्रशासन की ओर से व्यापारियों को दुकानों पर ग्राहकों से दूरी बनाए रखने एवं हाथ धोने के लिए साबुन व पानी की व्यवस्था के निर्देश दिए। कई जगहों पर ज्यादा भीड़ दिखाई देने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया और लॉकडाउन की पालना करते हुए घरों में रहने के लिए प्रेरित किया।

गौरतलब है कि व्यापारी एवं प्रशासन की हुई बैठक में भी यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने का निर्णय लिया गया था। इसमें थोक व्यापारी सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक शहरी खुदरा विक्रेताओं को सामान की आपूर्ति करेंगे। इसके अलावा दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक शहरी क्षेत्र के बाहर एवं दूर दराज के खुदरा विक्रेताओं को आपूर्ति का समय निर्धारित किया गया है।

यह आपूर्ति रोस्टर के अनुसार एक दिन छोड़कर एक दिन रहेगी। जबकि ट्रांसपोर्ट के लिए लोडिंग-अनलोडिंग सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक रहेगी। बाजार उमडऩे वाली भीड़ को कम करने व सोशल डिस्टेंस की पालना करने के लिए पालिका प्रशासन की ओर से तीन अस्थाई पार्किंग भी शुरू की जाएगी। ये पार्किंग सिकंदरा रोड बस स्टैण्ड, बीएनजोशी हाई स्कूल खेल मैदान एवं पंचायत समिति परिसर में शनिवार से शुरू होगी। जहां प्रत्येक वाहन से 2 रुपए शुल्क वसूला जाएगा। ऐसे में शहर के व्यापारी व कर्मचारी अपने वाहन निर्धारित पार्किंगों पर ही खड़ा करके प्रतिष्ठान जाएंगे।

लॉकडाउन की पालना की दी हिदायत: वाहनों को जब्त किया तो कहीं लगाया जुर्माना
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned