scriptजनसुनवाई में छाया पेयजल का मुद्दा | Issue of Shadow Drinking Water in Public Transit | Patrika News

जनसुनवाई में छाया पेयजल का मुद्दा

locationदौसाPublished: Jun 07, 2019 08:06:30 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

एनएचआई अधिकारियों को एक सप्ताह की मोहलत

parsadilal meena

जनसुनवाई में छाया पेयजल का मुद्दा

लालसोट. प्रदेश के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीना ने गुरुवार को शिवसिंहपुरा,दौलतपुरा व होदायली ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जन सुनवाई कर निस्तारण के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान पेयजल का मुद्दा ही छाया रहा और ग्रामीणों ने गांवों में व्याप्त पेयजल संकट को दूर करने की मांग की। मोरेल नदी से शिवसिंहपुरा पेयजल योजना मेें जलापूर्ति नहीं होने पर नाराजगी प्रकट कर अभियंताओं को कार्रवाई के निर्देश दिए।
जलदाय विभाग के सहायक अभियंता निरंजन मीना ने मोरेल नदी में योजना के दोनों ट्यूबवैल चालू है, लेकिन सड़क निर्माण के दौरान एनएचआई विभाग द्वारा सही ढंग से पाइप लाइन नहीं डाले जाने से अब यह लाइन पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। इस पर मंत्री ने दूरभाष पर एनएचआई अधिकारियोंं को दुरुस्त करने को कहा। समेल व रुपपुरा गांवों की जीएलआर में पानी भरने के निर्देश दिए। गांवों में जनता जल योजनाओं का संचालन बंद होने पर भी मंत्री ने नाराजगी प्रकट कर विकास अधिकारी योगेश मीना को मॉनीटरिंग के निर्देश दिए।
मंत्री ने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि कोथून रोड क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में पेयजल योजनाओं के चालू होने तक पेयजल संकट से ग्रस्त ग्राम पंचायत, गांव व ढाणियों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जाएगी। मीना ने ग्राम पंचायत शिवसिंहपुरा में प्रधानमंत्री आवास योजना में की जा रही धंाधली की शिकायतों पर पात्रता सूची की जांच कराने के लिए विकास अधिकारी को निर्देश दिए। ग्रामीणों ने बताया कि पात्र लोगों के मकान नहीं होने पर भी प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति जारी नहीं की गई, जबकि अपात्र लोगों की स्वीकृति जारी कर आवास बनवा दिए गए हैं।
इस दौरान ग्रामीण जयराम मीना,शिवसिंहपुरा, प्रहलाद मीना मटलाना, मोहनलाल मीना मटलाना, लल्लू मटलाना, हरिराम शिवसिंहपुरा, कैलाश शिवसिंहपुरा, रामजीलाल मीना पुत्रा पूनीराम मीना राजपुरा, सांवल राम पुत्रा बरदा मीनाराजपुरा,गोपी पुत्रा मन्ना मीना मटलाना हीरालाल पुत्र रामफूल मीना मटलाना ने उद्योग मंत्री को पत्र देकर जांच की मांग व पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करवाने की मांग की। जनसुनवाई में उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य, तहसीलदार राजेश मीना, विकास अधिकारी योगेश कुमार मीना,सहायक अभियन्ता जलदाय निरंजन मीना, सहायक अभियन्ता विद्युत सी.एल. सैनी आदि मौजूद थे। (नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो